दशहरा-मुहर्रम पर रहेगी कड़ी सुरक्षा

भागलपुर। दशहरा और मुहर्रम के मौके पर शहरी क्षेत्र के अलावा जिले में सभी प्रखंड मुख्यालयो

By Edited By: Publish:Sun, 02 Oct 2016 03:00 AM (IST) Updated:Sun, 02 Oct 2016 03:00 AM (IST)
दशहरा-मुहर्रम पर रहेगी कड़ी सुरक्षा

भागलपुर। दशहरा और मुहर्रम के मौके पर शहरी क्षेत्र के अलावा जिले में सभी प्रखंड मुख्यालयों के 300 से अधिक स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रहेगी। एसएसपी मनोज कुमार ने संवेदनशील और अति संवेदनशील इलाकों की पहचान कर विशेष नजर रखने के निर्देश दिए हैं।

दशहरा और मुहर्रम पर्व को लेकर शरारती तत्वों, असामाजिक तत्वों की हरकतों पर नजर रखने के लिए पुलिस-पब्लिक समन्वय पर भी खास बल दिया गया है। शांति समिति और स्थानीय थाने को महत्वपूर्ण भूमिका में लाया गया है। किसी प्रकार की अशांति या अराजक स्थिति पैदा न हो इसे नाकाम करने के लिए तैयारी की गई है। एसएसपी ने विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस अधिकारियों को विशेष सतर्कता बरतने को कहा है।

पर्व के दौरान दुर्गा महारानी पूजा समिति, स्थानीय मंदिर समितियों के अलावा मुहर्रम कमेटियों के सदर और कमेटी से जुड़े लोगों से स्थानीय थानाध्यक्ष व शांति समिति के लोग समन्वय बनाए रखेंगे। असहज स्थिति में स्थानीय दंडाधिकारी व थानों से तुरंत सहयोग मिलेगा।

पुलिस इस बार सदर क्षेत्र के अलावा जिले के सभी प्रखंड मुख्यालयों में प्रतिमा विसर्जन शोभा यात्रा व मुहर्रम के पहलाम पर नजर रखे जाने के लिए तकनीकी संसाधनों का भी इस्तेमाल करेगी। इतना ही नहीं दशहरा और मुहर्रम पर्व के दौरान संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखने के लिए बड़ी संख्या में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

-----------------------

अलर्ट पर सारे थानाध्यक्ष

---------------------

एसएसपी ने जिले के सभी थानाध्यक्षों को दशहरा और मुहर्रम के मद्देनजर अलर्ट पर रखा है। मेला क्षेत्र, पंडाल क्षेत्र, निशान जुलूस, अखाड़े, डीजे बजाने वालों को नियमानुसार चलने समेत तमाम तरह की गतिविधियों पर सादे लिबास में भी पुलिस नजर रखेगी। पूरे जिले में होने वाली छोटी से छोटी इलाकाई गतिविधियों की जानकारी वरीय अधिकारियों से शेयर करने को कहा गया है ताकि किसी असहज स्थिति में किसी तरह की चूक का सामना न करना पड़े। सुरक्षा व्यवस्था के लिए रैपिड एक्शन फोर्स और जिला बल के जवानों को अलर्ट पर रखा गया है।

chat bot
आपका साथी