दिल्ली महाराष्ट्र और कोलकाता से बिहार आने वाली ट्रेनों में मिल रहे हैं कोरोना संक्रमित, जानिए क्या हैं हालात

मुंगेर में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। लेकिन इस बीच दूसरे राज्‍यों से ट्रेन के माध्‍यम से पहुंच रहे प्रवासियों ने लोगों की चिंता और बढ़ा दिया है। इन राज्‍यों से पहुंच रहे लोगों में ज्‍यादातर की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 03:04 PM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 03:04 PM (IST)
दिल्ली महाराष्ट्र और कोलकाता से बिहार आने वाली ट्रेनों में मिल रहे हैं कोरोना संक्रमित, जानिए क्या हैं हालात
मुंगेर में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं।

संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर)। कोरोना संकट के बीच रेलवे की ओर से दिल्ली, कोलकात, महाराष्ट्र (पुणे) के बीच छह जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है। शुक्रवार को उपरोक्त जगहों से तीन ट्रेन मॉडल स्टेशन जमालपुर पहुंची। इस ट्रेन से लगभग 300 के करीब यात्री उतरे। एक-एक कर सभी यात्रियों की कोरोना की जांच हुई। इसमें से आठ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद स्टेशन पर हड़कंप मच गया। संक्रमित प्रवासियों को एंबुलेंस से आइसोलेशन वार्ड और घर भेजा गया। दरअसल, जंक्शन पर जांच काउंटरों की संख्या बढ़ाने के बाद जांच में तेजी आई है। इधर, प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डॉ बलराम प्रसाद पूरे दिन जांच का मॉनीटङ्क्षरग कर तकनीशियनों को विशेष दिशा निर्देश देते रहे।

जांच कराने को बनाया जा रहा दबाव

मॉडल स्टेशन पर दिल्ली, कोलकाता, महाराष्ट्र के अलावा दूसरी ट्रेनों से आने वाले यात्रियों को कोरोना जांच कराने के लिए लगातार कहा जा रहा है। सीआईटी गौतम कुमार पूछताछ काउंटर से ट्रेन आने पर लगातार उद्घोषणा कराते रहे। मुख्य गेट पर ट्रेन से पकडऩे वाले यात्रियों को ऑटोमेटिक थर्मल स्क्रीङ्क्षनग के बाद ही इंट्री मिली।

होम आइसोलेट होना पसंद कर रहे पैसेंजर

ट्रेन से उतरने के बाद यात्रियों की कोरोना की जांच हो रही है। जांच के बाद जिन यात्रियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है, उन्हें अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भेजने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से एंबुलेंस की व्यवस्था की गई है। लेकिन पॉजीटिव आने वाले पैसेंजर होम आइसोलेशन में जाना अधिक पसंद कर रहे हैं।

महानगर से लौटने वाले ट्रेनों में बढ़ी भीड़

महानगर की ओर से लौटने वाले ट्रेनों में अचानक भीड़ बढ़ गई है। दिल्ली, कोलकाता, महाराष्ट्र पुणे की ओर से आने वाली ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ देखी जा रही है अधिकांश कोच हाउसफुल है। ट्रेन में बैठे अधिकांश यात्री प्रवासी मजदूर हैं, जो कोरोना संक्रमण के कारण अपने घर लौट रहे हैं।

chat bot
आपका साथी