नगर परिषद लखीसराय: अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर आज होगा फैसला, सभापति अरविंद पासवान बचा पाएंगे अपनी कुर्सी

नगर परिषद लखीसराय आज दोपहर बाद तक नगर परिषद लखीसराय के सभापति के कुर्सी का होगा फैसला। नगर परिषद के कुल 33 में से 18 पार्षदों ने मुख्य पार्षद के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव के लिए दिया था आवेदन।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 09:27 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 09:27 AM (IST)
नगर परिषद लखीसराय: अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर आज होगा फैसला, सभापति अरविंद पासवान बचा पाएंगे अपनी कुर्सी
नगर परिषद लखीसराय के सभापति अरविंद पासवान।

जागरण संवाददाता, लखीसराय। नगर परिषद लखीसराय के सभापति अरविंद पासवान के विरुद्ध लाये गए अविश्वास प्रस्ताव को लेकर शनिवार को नगर परिषद सभागर में विशेष बैठक होगी। इसमें सभापति की कुर्सी का फैसला होगा, दोपहर बाद तक सस्पेंश खत्म हो जाएगा। जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने प्रभारी एडीएम संजीव कुमार को विशेष बैठक के लिए प्रतिनियुक्त किया है जिनकी निगरानी में दोपहर 12 बजे विशेष बैठक होगी। नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी आशुतोष आनंद चौधरी ने 23 अक्टूबर को विशेष बैठक बुलाई थी। नगर परिषद के कुल 33 वार्ड पार्षद दो गुट में बंट गए हैं। एक गुट सभापति को कुर्सी से हटाने के लिए पूरी ताकत लगा दी है।

अविश्वास प्रस्ताव के लिए वोटिंग होने पर सभापति के विरुद्ध 17 पार्षदों का एक साथ होना जरूरी है। नप ईओ आशुतोष आनंद चौधरी ने सभापति अरविंद पासवान को पत्र लिखकर नगर परिषद सभागार में शनिवार 23 अक्टूबर को होने वाली विशेष बैठक में शामिल होने का अनुरोध किया है। सभापति के खिलाफ गोलबंद पार्षदों के बीच सुबह से ही सरगर्मी बढ़ गई है। उधर सभापति के पक्ष में रहे पार्षद भी कुर्सी बचाने की हर जुगत में जुट हुए हैं। फैसला विशेष बैठक में होगी कि सभापति की कुर्सी रहेगी या जायेगी। जानकारी हो कि नगर परिषद की बदहाली और व्याप्त कुव्यवस्था से नाराज पार्षदों ने सभापति पर वित्तीय अनियमितता, भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने, भ्रष्ट आचरण और व्यक्तिगत लाभ के लिए मनमाने ढंग से काम करने का गंभीर आरोप लगाया है।

18 वार्ड पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव को लेकर दिया था आवेदन

सभापति अरविंद पासवान के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए वार्ड पार्षद सुधा देवी, गौतम कुमार के नेतृत्व में नगर परिषद के 18 वार्ड पार्षदों का हस्ताक्षर युक्त आवेदन कार्यपालक पदाधिकारी को 29 सितंबर को दिया गया था। इसके बाद विशेष बैठक की तिथि निर्धारण नहीं करने पर 16 अक्टूबर को वार्ड पार्षद सुधा देवी एवं 13 अन्य पार्षदों ने नप इओ से मिलकर फिर एक आवेदन देकर अविलंब विशेष बैठक बुलाने की मांग की थी। इसके बाद नप ईओ ने सभापति के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव को लेकर 23 अक्टूबर की तारीख तय की है।

chat bot
आपका साथी