कैपिटल एक्सप्रेस ट्रेन : किशनगंज के ठाकुरगंज होकर गुजरी ट्रेन, पटाखे फोड़ किया ट्रेन का स्वागत

न्यू जलपाईगुड़ी से पटना के बीच चलने वाली कैपिटल एक्सप्रेस का किशनगंज के ठाकुरगंज में स्‍वागत किया गया। पटाखों की आवाज और नारों की गूंज से गूंजता रहा। प्रशासनिक अधिकारी और जनप्रतिनिधियों ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Sun, 13 Dec 2020 11:32 AM (IST) Updated:Sun, 13 Dec 2020 11:32 AM (IST)
कैपिटल एक्सप्रेस ट्रेन :  किशनगंज के ठाकुरगंज होकर गुजरी ट्रेन, पटाखे फोड़ किया ट्रेन का स्वागत
कैपिटल एक्सप्रेस ट्रेन को ठाकुरगंज में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

किशनगंज, जेएनएन। न्यू जलपाईगुड़ी से पटना के बीच चलने वाली कैपिटल एक्सप्रेस का ठाकुरगंज होकर परिचालन शुरू हुआ। इस दौरान रेलवे परिसर पटाखों की आवाज और नारों की गूंज से गूंजता रहा। पूर्व विधायक नौशाद आलम, नगर पंचायत अध्यक्ष प्रमोद कुमार चौधरी और ठाकुरगंज रेलयात्री समिति के संयोजक सिकंदर पटेल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान बड़ी संख्या में आम लोग स्टेशन पर मौजूद रहकर वर्षों पुरानी अपनी मांग को पूरा होते देख खुशियों से झूम रहे थे।

शनिवार शाम को ट्रेन के ठाकुरगंज पहुंचते ही स्टेशन ठाकुरगंज रेलयात्री समिति के जिंदाबाद के नारों से गूंज उठा। लोगों ने ट्रेन के इंजन को फूल माला से सजाया। इससे पूर्व गुरुवार को दिल्ली जाने वाली महानंदा एक्सप्रेस को भी ठाकुरगंज होकर डाइवर्ट किया गया था। देश की राजधानी दिल्ली के बाद के बाद राज्य की राजधानी पटना से रेल सेवा से जुड़ने से लोगों में हर्ष का माहौल है। महानंदा और कैपिटल को रेलवे ने डाइवर्ट करने का निर्णय महीनों पूर्व ले लिया था। कोरोना काल के बाद अब ट्रेन पटरियों पर दौड़ने लगी है।

रेलवे द्वारा पूर्व के निर्णय को लागू किए जाने से सीमांचल का यह इलाका अब न सिर्फ दिल्ली और पटना के साथ पूर्वोतर से भी सीधा जुड़ गया है। लंबी दूरी की ट्रेनों के ठाकुरगंज होकर परिचालन पिछले कई वर्षो से ठाकुरगंज, गलगलिया, तैयबपुर, पिपरिथान की जनता आंदोलनरत थी। पिछले वर्ष से यह आंदोलन उग्र हो उठा था।

ठाकुरगंज रेलयात्री समिति के बैनर तले हुए आमरण अनशन के बाद रेलवे द्वारा सिलीगुड़ी- ठाकुरगंज-अलुआबाड़ी रोड रेल खंड होकर लंबी दूरी की ट्रेनों के परिचालन के लिए प्रयास जारी था। इस दौरान पूर्व मुखिया सईदुररहमान, अरुण सिंह, रितेश यदव, गणेश राय, संजय यादवेंदु, कृष्ण कुमार सिन्हा, गोपीचंद उरांव, प्रदीप साह, अनिल साह, विमल सिंह, नसीम खान, मो. निजामुदीन, जहांगीर आलम, विवेक साह आदि सहित नगर के गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी