श्रावणी मेला : घाट और कांवरिया मार्गों पर 24 घंटे बम और डॉग स्क्वायड रहेंगे सक्रिय Bhagalpur News

डॉग स्क्वायड से सीढ़ी घाट और कांवरिया मार्ग की जांच के दौरान श्रद्धालुओं के आस्था का पूरा ध्यान रखा जाएगा। स्क्वायड में शामिल कुत्तों से ऐसे जगहों की जांच कराई जाएगी।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Fri, 05 Jul 2019 02:27 PM (IST) Updated:Sun, 07 Jul 2019 10:12 AM (IST)
श्रावणी मेला : घाट और कांवरिया मार्गों पर 24 घंटे बम और डॉग स्क्वायड रहेंगे सक्रिय Bhagalpur News
श्रावणी मेला : घाट और कांवरिया मार्गों पर 24 घंटे बम और डॉग स्क्वायड रहेंगे सक्रिय Bhagalpur News

भागलपुर [बलराम मिश्र]। इस बार सुल्तानगंज से देवघर तक बाबा धाम की यात्रा के दौरान सुरक्षा चाक चौबंद होगी। सुल्तानगंज घाट से लेकर कांवरिया मार्ग में 24 घंटे बम और डॉग स्क्वायड सक्रिय रहेंगे। ताकि किसी भी संदिग्ध वस्तु की जांच पड़ताल हो सके। बता दें कि 29 जून को तारापुर में शक्तिशाली बम मिलने के बाद खुफिया एजेंसियां सतर्क हो गई है। इसके अलावा मुख्यालय ने भी श्रावणी मेला को लेकर कई तरह से अलर्ट किया है।

आस्था का रखा जाएगा ध्यान

डॉग स्क्वायड से सीढ़ी घाट और कांवरिया मार्ग की जांच के दौरान श्रद्धालुओं के आस्था का पूरा ध्यान रखा जाएगा। स्क्वायड में शामिल कुत्तों से ऐसे जगहों की जांच कराई जाएगी। जहां वे श्रद्धालुओं के संपर्क में ना आए। यदि कुत्ते को कुछ संदिग्ध वस्तु का सुराग मिलता है तो उस आधार पर पुलिस जवान सामानों को सुरक्षा के साथ बगैर कुत्ते के खंगालेंगे। ताकि किसी की भी धार्मिक भावना आहत न हो। पुलिस लाइन में मौजूद कुत्तों को इस काम के लिए लगाया जाएगा।

अलग-अलग पालियों में होती रहेगी जांच

सुल्तानगंज घाट, अजगैबीनाथ मंदिर, बाजार, फ्लाइ ओवर के ऊपर-नीचे व कांवरियों के कच्ची मार्ग और वाहनों के मार्ग पर अलग अलग पालियों में बम स्क्वायड की टीम जांच करेगी। इस दौरान वे लोग कंट्रोल रूम से लगातार जुड़े रहेंगे। वहीं किसी भी संदिग्ध वस्तु के मिलने की स्थिति में तत्काल वरीय अधिकारियों को सूचित करेंगे। इसकी मानीटङ्क्षरग खुद एसएसपी आशीष भारती करेंगे।

मुख्यालय की भी है सुरक्षा तैयारियों पर नजर

श्रावणी मेला में सुरक्षा इंतजाम को लेकर मुख्यालय की भी पैनी नजर है। आतंकी और नक्सल अलर्ट को लेकर पूरा महकमा चौकस है। श्रावणी मेला में आने वाले देश-विदेश के श्रद्धालुओं को पूरी सुरक्षा मिले। इसके लिए लगातार जिलों के निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि 17 जुलाई से 15 अगस्त तक श्रावणी मेला में लाखों लाख की संख्या में श्रद्धालु सुल्तानगंज से जल भरकर बाबाधाम के लिए रवाना होते हैं।

डीआइजी विकास वैभव ने कहा कि श्रावणी मेला के दौरान श्रद्धालुओं के सुरक्षा की पुख्ता तैयारी रहेगी। इसके लिए रणनीति तैयार की जा रही है। बम और डॉग स्क्वायड तैनात करने का निर्देश दिया गया है। ताकि सुरक्षा किसी भी तरह की चूक ना हो सके।

chat bot
आपका साथी