15 से 20 हजार में बेची जाती है पटना से चोरी की गई बाइक, जमुई पुलिस ने पांच बाइक के साथ चार लोगों को किया गिरफ्तार

पटना से चोरी की गई बाइक को जमुई में बेची जा रही है। जमुई पुलिस ने पांच बाइक के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है। ये लोग चोरी की बाइक को यहां पर 15 से 20 हजार रुपये में बेच देते हैं।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Wed, 18 May 2022 03:51 PM (IST) Updated:Wed, 18 May 2022 03:51 PM (IST)
15 से 20 हजार में बेची जाती है पटना से चोरी की गई बाइक, जमुई पुलिस ने पांच बाइक के साथ चार लोगों को किया गिरफ्तार
पटना से चोरी की गई बाइक को जमुई में बेची जा रही है।

संवाद सूत्र, चंद्रमंडी(जमुई)। पटना के विभिन्न इलाकों से बाइक चोरी कर चकाई इलाके में खपाने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस दौरान चोरी की पांच अलग-अलग बाइक एवं गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। एसडीपीओ रविशंकर प्रसाद ने बताया कि पुलिस अधीक्षक शौर्य सुमन के निर्देश पर चकाई पुलिस द्वारा मोटरसाइकिल चोरी कर उसे खपाने एवं खरीद बिक्री करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया गया है।

17 मई को सूचना प्राप्त हुई कि चकाई थाना क्षेत्र के चोरमारा पांडेडीह में विक्रम कुमार अपने अन्य साथियों के साथ चोरी की बाइक लाकर गांव के लोगों को बिक्री करता है। त्वरित कार्रवाई करते हुए चकाई थानाध्यक्ष राजीव तिवारी एवं सअनि केडी यादव पुलिस बल के साथ विक्रम कुमार के घर छापेमारी कर उसे गिरफ्तार किया। उसके आंगन में चोरी की दो बाइक बरामद की गई जिसमें एक बिना नंबर की स्प्लेंडर झारखंड दुमका से चोरी की गई एवं एफ जेड पटना से की गई चोरी की बाइक बरामद हुई।

विक्रम की निशानदेही पर पुलिस ने गुड्डू राय के घर छापेमारी किया। जहां पर चोरी की होंडा साइन बरामद हुई जो पांच हजार में विक्रम एवं उसके दोस्त सन्नी कुमार से खरीदने की बात बताई गई है। इस दौरान रूपेश कुमार के घर से स्प्लेंडर प्लस जो 16 हजार में खरीदी गई थी एवं राजेश कुमार के घर से होंडा साइन जो 16 हजार में खरीदी गई थी बरामद हुई।

पुलिस ने इस मामले में बाइक चोरी गिरोह में शामिल चोरमारा गांव के विक्रम कुमार, गुड्डू राय उर्फ प्रमोद राय, रूपेश कुमार एवं राजेश कुमार को गिरफ्तार किया है। एसडीपीओ ने बताया कि इस गैंग का तार पटना से झारखंड तक जुड़ा हुआ है। जिसका मास्टरमाइंड नवादा जिले का सन्नी कुमार है। जो दो दिन पूर्व पटना में गिरफ्तार किया गया है। गैंग से जुड़े अन्य अपराधियों को चिन्हित कर कार्रवाई की जा रही है।

बाइक चोरी गिरोह का मास्टरमाइंड है नवादा का सन्नी

गिरफ्तार विक्रम से मिली जानकारी के अनुसार नवादा का सन्नी कुमार बाइक चोरी गिरोह का मास्टरमाइंड है। विक्रम के मुताबिक सनी ही उन लोगों को चोरी की बाइक उपलब्ध कराता था और बिक्री करने का आदेश देता था। बाइक की बिक्री में जो पैसा आता था वह सन्नी ले लेता था। कुछ पैसा इन लोगों को दिया जाता था। इस गिरोह का तार बिहार से लेकर झारखंड तक फैला हुआ है।

बिहार से जो बाइक चोरी होती थी उसे झारखंड में खपाया जाता था और झारखंड से जो बाइक चोरी होती थी उसे बिहार में खपाया जाता था ताकि पुलिस को किसी भी प्रकार का शक नहीं हो। आश्चर्य की बात यह है कि चोरी के बाद एक भी बाइक का नंबर नहीं बदला गया था और उसी नंबर पर बाइक की बिक्री की जा रही थी।

chat bot
आपका साथी