Bihar coronavirus news update: बिहार के पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह फ‍िर हुए संक्रमित, एम्स में हो रहा इलाज

Bihar coronavirus news update बिहार सरकार के पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। उनका इलाज पटना के एम्स में हो रहा है। वर्ष 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान भी वे संक्रमित हुए थे। नरेंद्र सिंह बिहार के कद्दावर नेता हैं।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 11:12 AM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 11:12 AM (IST)
Bihar coronavirus news update: बिहार के पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह फ‍िर हुए संक्रमित, एम्स में हो रहा इलाज
बिहार सरकार के पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं।

जागरण संवाददाता जमुई। Bihar coronavirus news update: पूर्व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह भी संक्रमित हो गए हैं। कोरोना जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें एम्स पटना में भर्ती कराया गया है‌। उनके पारिवारिक सूत्रों द्वारा भी पूर्व मंत्री के संक्रमित होने की पुष्टि की गई है। इसके पहले पिछली बार भी चुनाव प्रचार के दौरान पूर्व मंत्री संक्रमित हुए थे और तब भी उनका इलाज एम्स में ही हुआ था। पूर्व मंत्री के संक्रमित होने की खबर मिलते ही समर्थकों में उनकी स्थिति जानने की बेचैनी देखी जा रही है और हर कोई खैरियत की दुआ मांग रहे हैं। इधर उनके मंत्री पुत्र सुमित कुमार सिंह तथा पूर्व विधायक अजय प्रताप भी पिता की तबीयत को लेकर चिंतित हैं। उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही कोरोना को मात देकर उनके पिता स्वस्थ लोगों के बीच वापस लौट आएंगे।

यहां बता दें कि नरेंद्र सिंह 74 आंदोलन में लालू प्रसाद और नीतीश कुमार के समकक्ष रहे हैं तथा दोनों ही सरकार में महत्वपूर्ण मंत्रालय संभाल चुके हैं। हाल के दिनों में पुत्र सुमित कुमार सिंह के चकाई से निर्वाचित होने के उपरांत नीतीश कुमार से रिश्तो में सुधार आने के बाद एक बार फिर नरेंद्र सिंह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पक्ष में मुखर थे। इधर पूर्व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह के संक्रमित होने सूचना पर रंजन सिंह, राजेश सिंह, महेंद्र सिंह, पवन सिंह रावत सहित अन्य कई नेताओं ने उनके स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना की है।

साथ ही कहा है कि नरेंद्र सिंह आज भी सामाजिक या राजनीतिक मुद्दो की जितनी समझ रखते हैं, शायद जमुई जिला में कोई दूसरा ऐसा नेता नहीं है। उधर जमुई के एक और पूर्व मंत्री तथा झाझा से विधायक दामोदर रावत पहले से ही संक्रमित वो कर पटना के एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं। समर्थकों के मुताबिक उनकी तबीयत में सुधार बताई जाती हैं। प्रशासनिक महकमा भी संक्रमण की चपेट में आ गया है उप समाहर्ता स्तर के पहले एक अधिकारी के संक्रमित होने के बाद जिला कल्याण पदाधिकारी भवानंद राय भी संक्रमित हो गए हैं। हालांकि वह होम आइसोलेशन में ही हैं। बताया जाता है कि उन तक सरकारी उपचार की कोई सार्थक पहल नहीं पहुंच पाई है। उन्हें सांस लेने में दिक्कत भी है लेकिन अब तक किसी ने सुधि लेना मुनासिब नहीं समझा।

chat bot
आपका साथी