Bhagalpur Weather Update: कल से फ‍िर बदले का मौसम का मिजाज, कोसी-सीमांचल और पूर्व बिहार में आज...

Bhagalpur Weather Update कल से मौसम का मिजाज फ‍िर बदल जाएगा। अगले दो दिनों तक बारिश के आसार हैं। इस दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे। वहीं कोसी सीमांचल और पूर्व बिहार के कुछ इलाकों में आज भी...

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sun, 22 May 2022 06:59 AM (IST) Updated:Sun, 22 May 2022 06:59 AM (IST)
Bhagalpur Weather Update: कल से फ‍िर बदले का मौसम का मिजाज, कोसी-सीमांचल और पूर्व बिहार में आज...
Bhagalpur Weather Update: कल से मौसम का मिजाज फ‍िर बदल जाएगा।

संवाद सूत्र, बांका। जिले में पिछले दो दिन हुई बारिश के बाद मौसम मेें काफी बदलाव हो गया है। मौसम में बदलाव होने के साथ ही लोगों को गर्मी से राहत मिली। इसके साथ ही खेतों में नमी होने से किसान खेतों की जुताई कार्य में जुट गए है। इस दौरान शनिवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहा। हालांकि कल से मौसम का मिजाज और बदल जाएगा। अगले दो दिनों तक बारिश के आसार हैं। 

मौसम का ये हाल कोसी, सीमांचल और पूर्व बिहार के भागलपुर के अलावा बांका, जमुई, लखीसराय, मुंगेर, खगडि़या, मधेपुरा, सहरसा, सुपौल, पूर्णिया, कटिहार, अररिया और किशनगंज में बना रहेगा। 

शनिवार को सुबह से ही मौसम साफ रहा। मौसम साफ रहने से दिन में धूप खिली। दोपहर के समय धूप में गर्मी रही, लेकिन पछिया हवा चलने से लोगों को गर्मी का एहसास कम हुआ। इस दौरान दिन का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहा। कृषि विज्ञान केंद्र के मौसम विज्ञानी जुबुली साहू ने बताया कि बारिश के बाद मौसम में काफी बदलाव हुआ है।

इससे अधिकतम और न्यूनतम तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई है। बताया कि शनिवार को देर रात और रविवार के बीज बारिश होने की संभावना अधिक है। इसके साथ ही 23 से 24 तारीख के बीच बारिश होने की संभावना है। इस दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई है।

केविके के शस्य विज्ञानी डा. रघुवर साहू ने बताया कि इस बार मौसम समय पर आने से जिले में अच्छी बारिश होने की संभावना है। अभी बारिश होने से खेतों में नमी हो गई है। किसान अच्छी उपज के लिए अपने खेतों की तैयारी अभी से ही शुरू कर दे। खेत की गइरी जुताई करने से खेतों में खरपतवार की कमी होती है। इसके साथ ही मिट्टी ऊपर नीचे होने से उपज भी अच्छी होगी।

chat bot
आपका साथी