सैंडिस कंपाउंड के विकास के लिए दो दिनों में होगा टेंडर

सैंडिस कंपाउंड के विकास का रास्ता साफ हो गया है। विकास से संबंधित डीपीआर फाइनल हो गया है। दो दिनों में टेंडर निकाला जाएगा। यह निर्णय भागलपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की बैठक में लिया गया। चेयरमैन वंदना किनी की अध्यक्षता में सोमवार को बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की बैठक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Nov 2019 02:31 AM (IST) Updated:Tue, 26 Nov 2019 06:12 AM (IST)
सैंडिस कंपाउंड के विकास के लिए दो दिनों में होगा टेंडर
सैंडिस कंपाउंड के विकास के लिए दो दिनों में होगा टेंडर

भागलपुर। सैंडिस कंपाउंड के विकास का रास्ता साफ हो गया है। विकास से संबंधित डीपीआर फाइनल हो गया है। दो दिनों में टेंडर निकाला जाएगा। यह निर्णय भागलपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की बैठक में लिया गया। चेयरमैन वंदना किनी की अध्यक्षता में सोमवार को बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की बैठक हुई।

सैंडिस कंपाउंड और जयप्रकाश उद्यान का विकास दो चरणों में होगा। पूरे प्रोजेक्ट पर 80 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। बजट की कमी के कारण दो फेज में कार्य कराए जाएंगे। पहले फेज में 34 करोड़ की लागत से स्पोट्स काम्पलेक्स, बैडमिंटन कोर्ट, चारदीवारी, मैदान का समतलीकरण, क्लीवलैंड मेमोरियल का जीर्णोद्धार, खान-पान के स्टॉल और खेल मैदान का विकास होगा। वहीं, दूसरे चरण के कार्यो में बच्चों और बुजुर्गो के साथ हर वर्ग के लोगों के लिए मनोरंजन की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

197 करोड़ रुपये खर्च होंगे साफ्टवेरय पर

कंट्रोल एंड कमांड केंद्र के साफ्टवेयर पर स्मार्ट सिटी की योजना से 197 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। पटना आइआइटी ने डीपीआर का मूल्यांकन कर भागलपुर स्मार्ट सिटी को वापस दिया था। इसके बाद तकनीकी समिति ने इसकी स्वीकृति दे दी थी। बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की बैठक में चेयरमैन वंदना किनी ने डीपीआर की स्वीकृति दे दी है। अब दो से तीन दिनों में टेंडर निकाला जाएगा। कंट्रोल एंड कमांड केंद्र के भवन निर्माण पर 26.22 करोड़ खर्च होंगे। चार दिसंबर को इसका टेक्नीकल बिड खोला जाएगा।

chat bot
आपका साथी