भागलपुर पंचायत, मुखिया चुनाव 2021 रिजल्ट : सातवें चरण में हुए चुनाव का रिजल्ट आज, मतगणना केंद्रों पर पहुंचे प्रत्याशी

भागलपुर पंचायत मुखिया चुनाव 2021 रिजल्ट- सातवें चरण के तहत हुई वोटिंग के बाद बुधवार को मतगणना की जाएगी। भागलपुर के दो प्रखंडों में मतदान 15 नवंबर को हुए थे। भागलपुर समेत बिहार के 37 जिलों में चुनाव प्रक्रिया संपन्न की गई थी।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Wed, 17 Nov 2021 07:04 AM (IST) Updated:Wed, 17 Nov 2021 07:04 AM (IST)
भागलपुर पंचायत, मुखिया चुनाव 2021 रिजल्ट : सातवें चरण में हुए चुनाव का रिजल्ट आज, मतगणना केंद्रों पर पहुंचे प्रत्याशी
सातवें चरण में हुई वोटिंग की आज गिनती।

 आनलाइन डेस्क, भागलपुर। भागलपुर पंचायत, मुखिया चुनाव 2021 रिजल्ट : जिले के रंगरा चौक प्रखंड के पंचायत चुनाव की मतदान की गिनती आज बुधवार को सबौर के कृषि विश्वविद्यालय में होगी। सबसे पहले सधुआ चापर पंचायत की वोटो की गिनती आठ बजे से आरंभ होगी। बैसी जहांगीरपुर पंचायत के वोटो की गिनती आठ बजकर 20 मिनट पर प्रारंभ होगी। भवानीपुर में वोट की गिनती आठ बजकर 40 मिनट पर होगी। बनिया बैसी पंचायत में नो बजे से वोट की गिनती आरंभ होगी। मदरौनी में नो बजकर 20 मिनट पर वोट की गिनती आरंभ होगी। कौशकीपुर सहोड़ा में नो बजकर 40 मिनट पर वोट की गिनती होगी।

मुरली में 10 बजे मतदान की गिनती आरंभ होगी। रंगरा में 10 बजकर 20 मीनट पर प्रारंभ होगी। तिनटंगा दियारा उत्तर में 10 बजकर 40 मीनट पर वोट की गिनती शुरू होगी। तिनटंगा दियारा दक्षिण की 11 बजे गिनती होगी। चुनाव मैदान में जिला परिषद के पद के लिए 10 प्रत्याशी, मुखिया पद के लिए 72 प्रत्याशी, सरपंच पद के लिए 51 प्रत्याशी, पंचायत समिति पद के लिए 57 प्रत्याशी, पंचात सदस्य 565 प्रत्याशी, ग्राम कचहरी पंच के लिए 239 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

गोराडीह में मतगणना- त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर गोराडीह प्रखंड के सभी 15 पंचायतों हुई वोटिंग का में आज रिजल्ट आएगा।  प्रशासनिक स्तर से मतगणना केंद्र पर सुरक्षा की मजबूत तैयारी की गई है। यहां जिला परिषद के 17, मुखिया के लिए 140, पंचायत समिति के लिए 140, सरपंच के लिए 90, पंचायत सदस्य के लिए 980 ,और पंच के लिए 425 कुल मिलाकर 1791 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं, जिनके भाग्य का फैसला आज होगा। 

किसी का बीपी कमा तो कई का बढ़ा, किस्मत का फैसला आज

खबर मुंगेर के जमालपुर से :  सातवें चरण का मतदान समाप्त होने के बाद 850 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला आज होगा। सोमवार को मतदान के बाद ईवीएम में बंद अपनी किस्मत को भाग्य के हवाले छोड़ प्रत्याशी चुनावी थकान मिटाने में जुटे थे। आराम फरमाकर अपनी थकान को दूर कर रहे थे। इस दौरान मंदिरों में जाकर अपनी मन्नत पूरी होने की अर्चना भी की। चुनाव के दौरान दिन और रात एक कर देने वाले प्रत्याशियों का मतगणना का समय निकट आने के बाद अब चुनावी खुमार उतर गया है। अब अंतिम दौर में समर्थकों के साथ जीत-हार का आकलन करते दिखे। प्रत्याशियों ने इस बात की जानकारी ली कि मतगणना एजेंट के लिए संबंधित व्यक्ति का पास बना या नहीं।

अंतिम दिन प्रत्याशी प्रखंड मुख्यालय इस बात की जानकारी लेने भी पहुंचे और तैयार पास निर्गत भी कराया। मतगणना में जाने पर भी चर्चा हुई और जाने की तैयारी को अंतिम रूप दिया गया। कितने बजे निकलना है, कौन-कौन सी गाड़ी जाएगी, किस गाड़ी पर कौन जाएंगे यह सब तय करने में प्रत्याशियों का दिन बीता। भितरघात की आशंका से प्रत्याशी बंद कमरे में बैठकर मतगणना का इंतजार करते दिखे। बुधवार को होने वाले मतगणना में किसे ले जाएं किसे नहीं किसका भी मंथन प्रत्याशी कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी