Bhagalpur Corona News : चार और 12 दिसंबर को चलेगा विशेष टीकाकरण अभियान, दूसरा डोज नहीं लेने वालों को किया जाएगा जागरूक

भागलपुर में कोरोना टीकाकरण को लेकर विशेष अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए चार द‍िसंबर और 12 दिसंबर को हर प्रखंड में कैंप लगेगा। इसमें वैसे लोगों को विशेष रूप से जागरूक किया जाएगा जिन्‍होंने दूसरा डोज नहीं लिया है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 12:31 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 12:31 PM (IST)
Bhagalpur Corona News : चार और 12 दिसंबर को चलेगा विशेष टीकाकरण अभियान, दूसरा डोज नहीं लेने वालों को किया जाएगा जागरूक
भागलपुर में कोरोना टीकाकरण को लेकर विशेष अभियान चलाया जाएगा।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। डीएम सुब्रत कुमार सेन ने मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंङ्क्षसग के जरिये जिला में चलाए जा रहे कोरोना टीकाकरण अभियान की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान यह बात सामने आई कि जिला में अभी तक 25 लाख टीका लगाया गया। टीकाकरण को रफ्तार देने के लिए चार दिसंबर और 14 दिसबंर को फिर विशेष टीकाकरण अभियान चलाने का निर्णय लिया गया।

-दूसरा डोज नहीं लेने वालों को टीका लेने के लिए करें प्रेरित : डीएम

- 25 लाख टीका अब तक लगाया जा चुका है

- 04 और 12 दिसंबर को आयोजित होगा विशेष टीकाकरण अभियान

समीक्षा क्रम में यह बात सामने आई कि नारायणपुर, बिहपुर, सुल्तानगंज, सन्हौला, रंगरा चौक, पीरपैंती, इस्माइलपुर, शाहकुंड, गोराडीह, सबौर, कहलगांव, गोपालपुर, नाथनगर प्रखंड के साथ ही शहरी क्षेत्र के अनेकों व्यक्ति जिन्होंने टीका का दूसरा डोज अब तक नहीं लिया है, ऐसे लोगों को टीका लेने के लिए प्रेरित करने के लिए ठोस इंतजाम किए जाएं। डीएम ने जीविका, बाल विकास परियोजना, शिक्षा विभाग के अधिकारियों को विशेष टीकाकरण अभियान को सफल बनाने में प्रभावशाली भूमिका निभाने के निर्देश दिए।

वहीं, सभी बीडीओ, पीएचसी प्रभारी, प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक को निर्देश दिया गया कि विशेष टीकाकरण अभियान के दौरान निर्धारित आयु वर्ग के शेष छूटे हुए व्यक्तियों का टीकाकरण कार्य संपन्न हो जाए, इसको लेकर सशक्त कार्ययोजना अविलंब तैयार करें। टीकाकरण कार्य की प्रगति की नियमित समीक्षा की जाए। कोरोना के नए वैरिएंट के सामने आने के बाद कुछ देशों में कोरोना संक्रमण संबंधी मामलों में फिर से वृद्धि हो रही है।

ऐसे में स्वास्थ्य विभाग को संभावित कोरोना संक्रमण के प्रसार पर नियंत्रण के लिए विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए। सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को कोरोना जांच में तेजी लाने के निर्देश दिए। खास कर आरटीपीसीआर जांच में तेजी लाने को कहा गया। बैठक में डीडीसी, एडीएम, सिविल सर्जन सहित अन्य विभागों के जिला स्तरीय पदाधिकारी मौजूद थे।  

chat bot
आपका साथी