बांका में शार्ट सर्किट से लगी आग, चार घर जलकर राख, मजदूरी कर गुजर-बसर करते हैं पीडि़त परिवार

बांका में शार्ट सर्किट से चार घर जलकर राख हो गए। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पीडि़त परिवार दूसरे प्रदेश में मजदूरी करते हैं। वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद सीओ व पंचायत के...

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Thu, 27 Jan 2022 12:46 PM (IST) Updated:Thu, 27 Jan 2022 12:46 PM (IST)
बांका में शार्ट सर्किट से लगी आग, चार घर जलकर राख, मजदूरी कर गुजर-बसर करते हैं पीडि़त परिवार
बांका में शार्ट सर्किट से चार घर जलकर राख हो गए।

संवाद सूत्र,धोरैया (बांका)। लौगाय पंचायत के चांदपुर गांव में बुधवार को अगलगी की घटना में चार घर जलकर राख हो गए। आग की शुरुआत बिजली के शाट सर्किट से चंदेश्वरी लैया के घर से हुई। इसके बाद देखते ही देख पप्पू लैया, कैलू लैया एवं गुड्डू लैया के घरों में फैल गई। जिससे चारों का घर जलकर रख हो गया। गांव में अगलगी की घटना के बाद कड़ी मशक्कत के बाद आग को किसी तरह बुझाया गया। इस क्रम में सभी सामान जलकर राख हो गया।

पंचायत के मुखिया बह्मदेव चंद्रवंशी ने अगलगी की घटना को लेकर अंचलाधिकारी हंसनाथ तिवारी अवगत कराया गया। इसके बाद सीओ व बीडीओ अमर कुमार मिश्रा ने गांव पहुंचकर अग्निपीडि़त परिवारों को आपदा मद से सहायता राशि 6800 रुपये प्रति परिवार को दिया। जबकि मुखिया ने दोनों ही परिवार चंदेश्वरी लैया एवं पप्पू लैया को दो- दो हजार रुपये अपनी तरफ से सहायता राशि के रूप में दिया।

कैलू और गुड्डू लैया दोनों ही परिवार हैदराबाद में रहकर मजदूरी करते हैं। इधर, पूर्व विधायक मनीष कुमार ,प्रमुख प्रतिनिधि आलोक कुमार के साथ अग्निपीडि़त परिवारों से मिलकर गर्म कपड़े का वितरण किया। उनके साथ गचिया बसबि_ा पंचायत के मुखिया अमरेंद्र कुमार ङ्क्षसह, पंसस सोहिल यादव, श्यामनंदन सिंह,राकेश कुमार आदि उपस्थित थे।

अवैध बालू लदा दो ट्रैक्टर जब्त, चालक फरार

संवाद सूत्र, धोरैया (बांका) : धोरैया- सन्हौला मुख्य पथ में बांका भागलपुर जिले की सीमा चकमथुरा गांव जाने वाली मार्ग से पुलिस ने दो अवैध बालू लदा ट्रैक्टर को जब्त किया है। बताया जाता है कि बालू तस्कर गेरुआ नदी से बालू की उठाव कर सन्हौला की ओर जा रहे थे। जिसकी जानकारी मिलते ही पुलिस ने ट्रैक्टर का पीछा किया। इस दौरान पुलिस की गाड़ी को आते देख ट्रैक्टर चालक ने गाड़ी को छोड़ भागने में सफल रहा। पुलिस ने दोनों ही ट्रैक्टर को जब्त कर थाना लाने के बाद अज्ञात मालिक व चालक पर केस दर्ज करने की जानकारी दी है।

chat bot
आपका साथी