पीएनबी का लॉकर तोड़ने का प्रयास

मायागंज बरारी रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी), बीएसईडी (बिहार स्टेट विद्युत बोर्ड) शाखा का गुरुवार की रात चोरों ने लॉकर तोड़ने का प्रयास किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 31 Aug 2018 06:31 PM (IST) Updated:Fri, 31 Aug 2018 06:31 PM (IST)
पीएनबी का लॉकर तोड़ने का प्रयास
पीएनबी का लॉकर तोड़ने का प्रयास

भागलपुर। मायागंज बरारी रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी), बीएसईडी (बिहार स्टेट विद्युत बोर्ड) शाखा का गुरुवार की रात चोरों ने लॉकर तोड़ने का प्रयास किया। लॉकर तोड़ने में असफल बदमाशों ने बैंक की सीसीटीवी कैमरे को क्षतिग्रस्त कर दिया। वाय¨रग नोच डाला। कागजात, दो पंखे (सिलिंग और टेबुल फेन), अग्निशामक यंत्र समेत कई सामानों को विद्युत कार्यालय परिसर में झाड़ी में फेंक दिया। घटना की बैंक प्रबंधक के बयान पर बरारी थाने में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।

पीएनबी के शाखा प्रबंधक राजेश कुमार झा के अनुसार सुबह सात बजे तिलकामांझी लालबाग स्थित आवास से चाबी लेकर सफाईकर्मी दिलीप कुमार राय बैंक पहुंचा। विद्युत कार्यालय परिसर की ओर के दरवाजा का ताला टूटा देखने पर सफाईकर्मी ने उन्हें सूचना दी। उन्होंने बताया कि सफाईकर्मी की सूचना पर सुबह साढ़े सात बजे जब बैंक पहुंचा तो मुख्य गेट का ताला टूटा पाया। बदमाशों ने स्ट्रांग रूम का भी ताला तोड़ दिया था। बदमाशों ने सेफ को खोलने का प्रयास किया था। लेकिन उसमें वह सफल नहीं हो सका। बैंक प्रबंधक ने कहा कि कैस की चोरी नहीं हुई। मॉनिटर गायब है। उन्होंने बताया कि बैंक में सुरक्षा गार्ड व्यवस्था नहीं है। पहले होमगार्ड जवानों की दिन में प्रतिनियुक्ति की गई थी। नोटबंदी के दौरान बैंक से सुरक्षा बलों को हटा दिया गया। घटना के कारण बैंक कार्य प्रभावित हुई। सूचना मिलने पर बरारी पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन की। इधर, विद्युत कार्यालय में आपदा प्रबंधन का कार्यालय खोला गया है। जूनियर लाइनमेन सूरज कुमार सिंह रात्रि ड्यूटी में थे। सूरज सिंह ने कहा कि अधिकारियों और कर्मचारियों के जाने के बाद मुख्य गेट से लेकर कार्यालय के प्रवेश गेट तक को बंद कर दिया था। सुबह चाय पीकर लौटने के बाद घटना की जानकारी हुई। पुलिस सूरज से भी पूछताछ की। बरारी थानाध्यक्ष रोहित कुमार सिंह ने बताया कि चोर गिरोह का पता लगाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी