बांका से हथियार तस्‍कर गिरफ्तार, तारापुर पुलिस ने अमरपुर पुलिस के साथ की कार्रवाई

हथियार तस्‍कर लालू यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। तारापुर पुलिस ने उसे बांका के अमरपुर से गिरफ्तार किया है। इससे पहले पंचायत चुनाव के दौरान लालू यादव के सहयोगी रंजीत यादव को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sat, 25 Dec 2021 03:27 PM (IST) Updated:Sat, 25 Dec 2021 03:27 PM (IST)
बांका से हथियार तस्‍कर गिरफ्तार, तारापुर पुलिस ने अमरपुर पुलिस के साथ की कार्रवाई
पुलिस ने हथियार तस्‍कर लालू यादव को किया गिरफ्तार।

संसू, तारापुर (मुंगेर)। तारापुर पुलिस ने शनिवार को हथियार तस्करी में फरार चल रहे तस्कर लालू यादव को दबोच लिया। लालू की गिरफ्तारी उसके घर बांका जिले के अमरपुर थाना क्षेत्र स्थित जानकीपुर गांव से हुई। पूछताछ के क्रम में लालू ने पुलिस को कई अहम जानकारी दी है। पुलिस लीड मानते हुए हथियार तस्करी से जुड़े और बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए गुप्त कार्रवाई करेगी।

पूछताछ के बाद हथियार तस्कर लालू को मुंगेर जेल भेज दिया गया। तारापुर के अपर थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने बताया कि पंचायत चुनाव से पहले थानाध्यक्ष राजेश कुमार रंजन वाहन जांच कर रहे थे। उस वक्त पुलिस ने अमरपुर थाना क्षेत्र के महमदपुर के रंजीत यादव के कमर और बाइक की डिक्की से हथियार और कारतूस बरामद किया था। पुलिस ने रंजीत को गिरफ्तार किया था। बाइक पर पीछे बैठे लालू यादव अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकला था। घटना को लेकर तारापुर थाना में नामजद मुकदमा दर्ज किया गया था।

चार माह से तारापुर पुलिस लालू यादव की टोह में थी। तारापुर पुलिस को सूचना मिली कि लालू यादव अपने पैतृक गांव में है। सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम को एक्टिव किया गया। बांका जिले के अमरपुर पुलिस से सहयोग मांगा गया। तारापुर और अमरपुर पुलिस के सहयोग से तस्कर लालू को गिरफ्तार किया गया। छापेमारी में अपर थानाध्यक्ष, अवर निरीक्षक राजीव कुमार सहित कई जवान थे।

अमरपुर थाना में दर्ज है कई मामले, जमानत पर था

तारापुर पुलिस ने बताया कि लालू यादव पर अमरपुर थाना में कई संज्ञेय मामला दर्ज है। कई बार जेल की हवा भी खा चुका है। अमरपुर थाना कांड में वह जमानत पर था। तारापुर थाना में दर्ज आम्र्स एक्ट के मामले में गिरफ्तारी हुई है। पुलिस ने बताया कि रंजीत और लालू हथियार और कारतूस की डिलीवरी करता था। आपराधिक घटनाओं में इसकी संल्पितता रहती है। पुलिस लालू का आपराधिक रिकार्ड दूसरे थानों से खंगाल रही है। 

chat bot
आपका साथी