सृजन घोटाला : बेउर जेल में बंद पूर्व एडीएम से मांगा जाएगा जवाब

सृजन घोटाले में डीआरडीए से 83 करोड़ रुपये की अवैध निकासी हुई थी। इसको लेकर महालेखागार की टीम ने जांच की थी। इसकी रिपोर्ट जिला प्रशासन ने मांगी है।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Fri, 17 May 2019 01:30 PM (IST) Updated:Mon, 20 May 2019 10:56 AM (IST)
सृजन घोटाला : बेउर जेल में बंद पूर्व एडीएम से मांगा जाएगा जवाब
सृजन घोटाला : बेउर जेल में बंद पूर्व एडीएम से मांगा जाएगा जवाब

भागलपुर [जेएनएन]। सृजन घोटाले में भू-अर्जन विभाग से 270 करोड़ रुपये की अवैध निकासी को लेकर पूर्व एडीएम राजीव रंजन सिंह के मामले में विभागीय कार्यवाही चल रही है। पटना में गुरुवार को मामले की सुनवाई हुई। बेउर जेल में बंद राजीव रंजन को नोटिस भेजकर जवाब मांगा जाएगा। इसके लिए जेल प्रशासन के माध्यम से जवाब लेने का आदेश जारी किया गया है। जिला भू-अर्जन पदाधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि विभाग की ओर से राशि की वसूली के लिए बैंकों पर मनी सूट दायर करना है। भूमि सुधार एवं राजस्व विभाग से मनी सूट दायर करने की अनुमति मिल गई है। लेकिन, मनी सूट करने के लिए मांगी गई एक लाख रुपए की राशि अब तक नहीं मिल सकी है। इसके लिए भी फिर से 23 मई के बाद भेजा जाएगा।

एजी से मांगा ऑडिट रिपोर्ट

सृजन घोटाले में डीआरडीए से 83 करोड़ रुपये की अवैध निकासी हुई थी। इसको लेकर महालेखागार की टीम ने जांच की थी। इसकी रिपोर्ट जिला प्रशासन ने मांगी है। इसी के आधार पर मनी सूट दायर किया जाएगा। अवैध निकासी पर एजी ने ऑडिट किया था। रिपोर्ट में पांच करोड़ कम मिला था। जिला प्रशासन का मानना है कि 83 करोड़ ही निकासी हुई है। ऑडिट रिपोर्ट मांगा गया है, ताकि मिलान कर वास्तविक रिपोर्ट तैयार की जा सके।

डूडा की राशि हेराफेरी करने वाले पर कसेगा शिकंजा

डूडा से 16 करोड़ की हेराफेरी हुई थी। बैंक खाते से बारी-बारी से पैसा निकाला सृजन में रखा। इसके बाद राशि को बैंक खाता में रखने का मामला प्रकाश में आया है। हेराफेरी करने वाले कर्मी पर मनी सूट की कार्रवाई के नगर विकास एवं आवास से अनुमति मांगा है। दोषी के विरुद्ध केस करने के लिए 55 हजार रुपया विभाग से मांगा है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी