अमरजीत राय हत्याकांड : अभिषेक सोनी और राजकुमार सिंह की अर्जी खारिज

अमरजीत राय की हत्या 19 अप्रैल 2018 की रात बड़ी पोस्ट आफिस के सामने बदमाशों ने गोली मार कर दी थी। जिस जगह बदमाशों ने गोली मारी थी वह बुलेट मोटरसाइकिल से कुछ देर पहले वहां पहुंचा था।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 04:22 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 04:22 PM (IST)
अमरजीत राय हत्याकांड : अभिषेक सोनी और राजकुमार सिंह की अर्जी खारिज
अमरजीत राय हत्याकांड : अभिषेक सोनी और राजकुमार सिंह की अर्जी खारिज

भागलपुर (जेएनएन)। जिला एवं सत्र न्यायाधीश रामश्रेष्ठ राय की अदालत ने मार्बल व्यवसायी अमरजीत राय हत्याकांड के आरोपित अभिषेक सोनी और राजकुमार सिंह रिंकू की ओर से दाखिल डिस्जार्च पिटीशन को बहस बाद सोमवार को खारिज कर दिया। न्यायालय में हत्याकांड के छह आरोपितों अभिषेक सोनी, राजकुमार सिंह, मुहम्मद शेरू, अयाज उर्फ नाढ़ा, आसिफ उर्फ लाल और मुहम्मद आमिर के विरुद्ध आरोप गठित कर लिया गया। न्यायालय ने इस हत्याकांड में गवाही कराने के लिए 26 नवंबर की तिथि तय कर दी है।

न्यायालय में 3 अक्टूबर 2010 को अभिषेक सोनी की ओर से दाखिल डिस्चार्ज पिटीशन पर उसकी ओर से अधिवक्ता सूर्यनारायण सिंह ने बहस किया। सूचक की ओर से वरीय अधिवक्ता कामेश्वर पांडेय ने पक्ष रखा। बहस बाद जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने अभिषेक सोनी की ओर से दाखिल अर्जी खारिज कर दिया। इसी मामले में आरोपित राजकुमार सिंह ङ्क्षरकू की ओर से सोमवार को डिस्चार्ज पिटीशन दाखिल किया गया जिस पर भी सुनवाई हुई और उक्त अर्जी को भी अदालत ने खारिज कर दिया। अभिषेक और राजकुमार की ओर से दाखिल डिस्चार्ज पिटीशन में यह दलीलें दी गई थी कि उनके विरुद्ध भारतीय दंड विधान संहिता की धारा 302, 120बी और 27 आम्र्स एक्ट का आरोप नहीं बनता है। इसलिए मामले में आरोप मुक्त कर दिया जाए। अदालत में सूचक की ओर से वरीय अधिवक्ता कामेश्वर पांडेय ने पक्ष में दलीलें रखी। न्यायालय ने सुनवाई बाद डिस्चार्ज पिटीशन खारिज कर दिया।

19 अप्रैल 18 की रात बड़ी पोस्ट आफिस के सामने हुई थी हत्या

अमरजीत राय उर्फ बिट्टु की हत्या 19 अप्रैल 2018 की रात बड़ी पोस्ट आफिस के सामने बदमाशों ने गोली मार कर दी थी। जिस जगह अमरजीत को बदमाशों ने गोली मारी थी वह अपनी बुलेट मोटरसाइकिल से कुछ देर पहले वहां पहुंचा था। उस जगह अमरजीत भागलपुर में रहने पर रोज पहुंचता था। हत्या को लेकर तिलकामांझी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। दर्ज प्राथमिकी में अभिषेक सोनी, रिंकू सिंह आदि को नामजद किया था। अनुसंधान के क्रम में राणा मियां समेत कई लोगों के नाम सामने आए। आरोपितों की संख्या में इजाफा हुआ। जमीन की डील और उससे संबंधित रुपये की लेन-देन को लेकर हत्या की वारदात को अंजाम दिए जाने की बात भी सामने आई। 

chat bot
आपका साथी