स्मार्ट सिटी में 272 फ्लैट बनाएगा हाउसिंग बोर्ड

भागलपुर । हाउसिंग बोर्ड स्मार्ट सिटी में 272 फ्लैट बनाएगा। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। थ्री बीएचके

By Edited By: Publish:Fri, 27 May 2016 07:48 PM (IST) Updated:Fri, 27 May 2016 07:48 PM (IST)
स्मार्ट सिटी में 272 फ्लैट बनाएगा हाउसिंग बोर्ड

भागलपुर । हाउसिंग बोर्ड स्मार्ट सिटी में 272 फ्लैट बनाएगा। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। थ्री बीएचके फ्लैट के लिए बहुमंजिली इमारतें तैयार किए जाएंगे। इसके लिए टेंडर निकल गया है। निर्माण कार्य पर 101 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

बरारी हाउसिंग बोर्ड परिसर में बनने वाले थ्री बीएचके फ्लैट में तीन कमरा और एक हॉल होगा। किचन व बाथरूम आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित होगा। 272 फ्लैट के लिए एक दर्जन से अधिक बहुमंजिली इमारतें तैयार किए जाएंगे। इसके लिए टेंडर डालने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके बाद फिनांशियल व टेक्निकल बिड खुलेगा।

भवन निर्माण के लिए हाउसिंग बोर्ड को हाडको से कर्ज मिलेगा। विभागीय अधिकारी के अनुसार अभी भवन निर्माण के लिए ड्राइंग बनकर नहीं आ पाया है। मुख्यालय स्तर पर इसके लिए काम चल रहा है। भवन निर्माण के लिए जमीन की तलाश पूरी कर ली गई है। जमीन पर कुछ पेड़-पौधे हैं, जिसे काटने के लिए बिहार राज्य आवास बोर्ड भागलपुर प्रमंडल को वन विभाग से अनुमति लेना होगा। विभागीय अधिकारी के अनुसार 272 फ्लैट के लिए हाउसिंग बोर्ड के पास पर्याप्त जमीन है।

हाउसिंग बोर्ड के अधिकारी के अनुसार फ्लैट तैयार होने के बाद अखबार में विज्ञापन दिया जाएगा। विज्ञापन के माध्यम से फ्लैट के लिए आवेदन आमंत्रित किया जाएगा। 272 से अधिक आवेदन आने पर लॉटरी निकाली जाएगी। जिन 272 लोगों की लॉटरी निकलेगी, उन्हें फ्लैट दिया जाएगा। यह निर्णय विभागीय एमडी स्तर पर होगा।

---------------------

कोट :-

272 फ्लैट निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। टेंडर निकाल दिया गया है। इस वर्ष भवन निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

- ई. आरबी सिंह, कार्यपालक अभियंता, बिहार राज्य हाउसिंग बोर्ड, भागलपुर प्रमंडल

chat bot
आपका साथी