अतिक्रमण करने वाले शॉपिंग माल पर होगी कार्रवाई

भागलपुर। सड़क का अतिक्रमण करके पार्किंग स्थल बनाने वाले शॉपिंग मॉल के विरूद्ध प्रशासनिक स्तर पर कार्

By Edited By: Publish:Wed, 01 Jul 2015 01:59 AM (IST) Updated:Wed, 01 Jul 2015 01:59 AM (IST)
अतिक्रमण करने वाले शॉपिंग माल पर होगी कार्रवाई

भागलपुर। सड़क का अतिक्रमण करके पार्किंग स्थल बनाने वाले शॉपिंग मॉल के विरूद्ध प्रशासनिक स्तर पर कार्रवाई करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। मंगलवार को सदर अनुमंडल पदाधिकारी कुमार अनुज ने अंचलाधिकारी को शहर के सभी शॉपिंग माल का मापी करने का निर्देश दिया है ताकि यह पता चल सके कि कितने शॉपिंग संचालक द्वारा पार्किंग स्थल के नाम पर सड़क का अतिक्रमण किया गया है।

सदर एसडीओ कुमार अनुज ने बताया कि अगर शहर में कोई शॉपिंग माल का निर्माण होता है तो निश्चित रूप से उन्हें अपना पार्किंग स्थल भी बनाना होगा। वरना यह कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा कि उनके द्वारा सड़क का अतिक्रमण कर पार्किंग स्थल का निर्माण किया जाए। इससे नगर में ट्रैफिक की समस्या उत्पन्न हो और लोगों को आवाजाही में परेशानी हो। उन्होंने कहा कि सीओ को यह निर्देश दिया गया है कि वे त्वरित कार्रवाई करते हुए सभी शॉपिंग मॉल की एक रिपोर्ट तैयार कर सुपुर्द करें।

विदित रहे कि वर्तमान में शहर के विभिन्न मार्गो पर शॉपिंग सेंटर का निर्माण हो गया है। इसके चलते प्रतिदिन शहर की मुख्य मार्गो पर जाम की समस्या लगी रहती है।

इन मार्गो में है जाम की समस्या

1. कचहरी से भीखनपुर का मार्ग

2. कचहरी से घंटाघर जाने वाला मार्ग

3. घंटाघर से खलीफाबाग व कोतवाली तक।

4. खलीफाबाग से वैरायटी चौक तक

मॉल का माल उतारते ट्रक जब्त

भागलपुर : सैंडिस कंपाउंड के सामने स्थित शॉपिंग मॉल का सामान उतारने के क्रम में मंगलवार को एएसपी वीणा कुमारी एवं सदर एसडीओ कुमार अनुज ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए मालवाहक ट्रक को जब्त कर लिया। जब्त कर मालवाहक को सैंडिस कंपाउंड स्थित स्टेडियम के पीछे रखा गया है। तिलकामांझी थानाध्यक्ष नीरज कुमार ने बताया कि ट्रक जब्त कर चालान काट दिया गया है।

chat bot
आपका साथी