अभाविप कार्यकर्ताओं व सुरक्षा बलों के बीच हाथापाई

जागरण संवाददाता, भागलपुर : सैंडिस कंपाउंड के जयप्रकाश उद्यान में वैलेंटाइन डे मना रहे प्रेमी-प्रेमिक

By Edited By: Publish:Sun, 15 Feb 2015 01:03 AM (IST) Updated:Sun, 15 Feb 2015 01:03 AM (IST)
अभाविप कार्यकर्ताओं व सुरक्षा बलों के बीच हाथापाई

जागरण संवाददाता, भागलपुर : सैंडिस कंपाउंड के जयप्रकाश उद्यान में वैलेंटाइन डे मना रहे प्रेमी-प्रेमिकाओं को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं के कोप का शिकार बनना पड़ा। परिषद के कार्यकर्ताओं ने उद्यान से युवाओं को खदेड़ना शुरू कर दिया। इसकी सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों के साथ भी परिषद के कार्यकर्ताओं ने उनके साथ भी हाथापाई की। हालांकि, काफी मशक्कत के बाद सुरक्षा कर्मियों ने विरोध प्रदर्शन करने वाले छात्रों को जयप्रकाश उद्यान से खदेड़ दिया।

इधर, वैलेंटाइन डे मनाने वालों के पक्ष में उतरे राष्ट्रवादी कांग्रेस छात्र संगठन व एनएसयूआइ के छात्र भी नारे लगाते जयप्रकाश उद्यान पहुंच गए और विरोध प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं के सामने पहुंच गए। दोनों संगठनों के बीच मारपीट होने नौबत आ गई लेकिन सुरक्षा बलों की तैनाती के कारण स्थिति नियंत्रण में रही। दोपहर करीब एक बजे के बाद दोनों संगठन के कार्यकर्ता उद्यान से निकले।

इसके पहले विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने लाजपत पार्क में वैलेंटाइन डे मना रहे युगल प्रेमियों को भी अपना निशाना बनाया। साथ ही सभी प्रेमिका युगलों को पकड़ एक दूसरे को राखी बंधवाई। परिषद के तमाशे को देख कुछ प्रेमी युगल लाजपत पार्क से निकल भागे। बाद में परिषद कार्यकर्ता कचहरी परिसर स्थित रेस्तरां व घंटाघर स्थित रेस्तरां में घुसे और वहां पर भी उन लोगों ने हंगामा किया।

परिषद कार्यकर्ता सुबह आठ बजे हड़िया पट्टी स्थिति कार्यालय से जुलूस की शक्ल में निकले और नारे लगाते हुए खलीफाबाग चौक, घंटाघर चौक, आदमपुर चौक, लाजपत पार्क होते हुए सैंडिस कंपाउंड पहुंचे और वैलेंटाइन डे का विरोध प्रदर्शन किया। विभाग संयोजक संजय झा ने कहा कि हम प्यार का नहीं बल्कि प्यार के नाम पर होने वाली अश्लीलता का विरोध करते हैं। प्यार प्रदर्शन का प्रतीक नहीं है। युवाओं को वैलेंटाइन डे बजाय रक्षा बंधन त्योहार को बढ़ावा देना चाहिए। प्रदेश कार्यकारी परिषद सदस्य आशीष सिंह ने कहा, आज युवा कॉलेज जाकर पढ़ाई करने के बजाय होटल-पार्क में जाकर प्यार का मतलब समझे बगैर पैसे उड़ाते हैं और अपना भविष्य चौपट करते हैं। प्रेमी युगलों को पश्चिमी सभ्यता के दुष्परिणामों से अवगत कराकर भारतीय संस्कृति का पाठ पढ़ाया गया। नगर मंत्री आशुतोष कुमार के नेतृत्व में जिला संगठन मंत्री हिमांशु शेखर, प्रदेश कार्यकारी परिषद सदस्य गौरव चौबे, राहुल कुमार, विकास कुमार, राजा, आकाश, मुकुल कुमार, नीतीश कुमार, शशिकांत कुमार, सौरभ झा, सोनू सिंह, कुश पांडेय, सूरज, साजिद, गौरव, विभाष, राजू, परमानंद, आफताब, प्रताप व शुभम विरोध मार्च में शामिल थे।

chat bot
आपका साथी