पैक्स चुनाव : अध्यक्ष पद के लिए चार प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

By Edited By: Publish:Fri, 19 Sep 2014 10:02 PM (IST) Updated:Fri, 19 Sep 2014 10:02 PM (IST)
पैक्स चुनाव : अध्यक्ष पद के लिए चार प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

जागरण संवाददाता, भागलपुर : सबौर प्रखंड में तीसरे चरण के दौरान 10 अक्टूबर को होने वाले पैक्स चुनाव को लेकर शुक्रवार से नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्रथम दिन विभिन्न पंचायतों को मिला अध्यक्ष पद के लिए चार एवं सदस्य पद के लिए एक महिला प्रत्याशी समेत छह लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। इसकी पुष्टि बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी रघुनंदन आनंद ने भी गई है। सुबह से ही प्रखंड मुख्यालय पर प्रत्याशियों के समर्थकों की भीड़ थी। दोपहर बाद नामांकन दाखिल करने का सिलसिला शुरु हुआ। बैजनाथपुर-परघड़ी के मुकेश यादव ने अध्यक्ष पद के लिए सबसे पहले पर्चा भरा। लैलख पैक्स अध्यक्ष पद पर नीलरत्‍‌न राही सहित फतेहपुर एवं बरारी पंचायत से भी उक्त पद के एक-एक उम्मीदवार द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किया गया। इस दौरान प्रत्याशी समर्थक जीत के नारों के साथ खूब रंग और गुलाल उड़ा रहे थे। प्रखंड परिसर में दिन भर गहमा-गहमी की स्थिति बनी रही।

नामांकन दाखिल करने में प्रत्याशियों को कोई कठिनाई न हो इसके लिए प्रखंड परिसर में पांच काउंटर बनाए गए हैं।

22 सितंबर तक होगा नामांकन दाखिल

भागलपुर : पैक्स चुनाव के लिए से 22 सितंबर तक नामांकन दाखिल होगा। संवीक्षा की तिथि 23 सितंबर को रखी गई है। प्रत्याशी अपना नाम वापसी 24 सितंबर को ले सकते हैं। उसी दिन शेष बचे प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न भी आवंटित कर दिए जाएंगे। इसकी जानकारी बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी रघुनंदन आनंद ने दी है।

26 बूथों पर होगा चुनाव

भागलपुर : पैक्स चुनाव निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण कराने के लिए 26 बूथ बनाए गए है। जिन बूथों पर 14,015 मतदाता चुनाव में खड़े प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे।

11 अक्टूबर को होगी मतगणना

भागलपुर : तीसरे चरण में 10 अक्टूबर को चुनाव सम्पन्न होने के बाद दूसरे दिन 11 अक्टूबर को मतगणना होगी। उसी दिन विजयी प्रत्याशी सहित निर्विरोध चुने गए उम्मीदवारों को भी प्रमाण पत्र प्रदान किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी