'कांग्रेस रेस से बाहर, भविष्य नहीं'

By Edited By: Publish:Thu, 16 Jan 2014 01:03 AM (IST) Updated:Thu, 16 Jan 2014 01:04 AM (IST)
'कांग्रेस रेस से बाहर, भविष्य नहीं'

जागरण संवाददाता, भागलपुर : योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि कांग्रेस रेस से बाहर हो गई है। देश में इस पार्टी का अब कोई भविष्य नहीं है। योग गुरु ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा कि रायबरेली से सोनिया व अमेठी से राहुल चुनाव हारेंगे। दोनों को हराने के लिए वे एक बड़ी रणनीति पर काम कर रहे हैं। इसके लिए वे स्वयं रायबरेली और अमेठी जाएंगे।

बाबा ने कहा कि देश को आर्थिक, सामाजिक न्याय के साथ स्थायी और मजबूत सरकार की जरूरत है। 300 सांसदों के साथ मोदी को विजयी बनाकर भेजना ही उनका लक्ष्य है। कालाधन वापस लाने की उनकी मुहिम जारी रहेगी। कांग्रेस ने इस मुद्दे पर खुद की किरकिरी की है।

बाबा ने कहा कि देश से बाहर करोड़ों रुपये विभिन्न बैंकों में जमा हैं। देश की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए ऐसे धन को वापस लाना ही होगा। देश में मौजूदा राजनीतिक अस्थिरता की स्थिति कांग्रेस ने पैदा की है।

------------------------

इनसेट-1-

मोदी सर्वाधिक लोकप्रिय नेता

रामदेव ने कहा कि देश की राजनीति की हवा यहां की सवा सौ करोड़ जनता तय करती है। अभी देश में सर्वाधिक लोकप्रिय नेता नरेंद्र मोदी हैं। बाबा ने कहा कि वे नौ वर्ष की उम्र से योग कर रहे हैं। फिलहाल दो-दो चरित्रों को निभा रहा हूं।

------------------------

इनसेट-2-

जिताऊ उम्मीदवारों को ही टिकट दे भाजपा

रामदेव ने कहा कि उन्होंने भाजपा के नेताओं से अपील की है कि वे जिताऊ उम्मीदवारों को ही टिकट दें। अगर भाजपा नरेंद्र मोदी को पीएम के पद पर प्रोजेक्ट नहीं करती तो क्या आप भाजपा का साथ देते के जवाब में बाबा ने कहा कि मोदी को इस पद तक स्थापित करने में उन्होंने बड़ी भूमिका निभाई है। वर्तमान में भाजपा के जो बड़े नेता थे, उन पर देश को विश्वास नहीं था। मोदी ने वह विश्वास पाया। रामदेव ने कहा कि मोदी को उन्होंने आशीर्वाद दिया। अब मोदी के बिना भाजपा की कल्पना भी नहीं की जा सकती।

----------------------

इनसेट-3-

साधु के नाते करेंगे नीतीश से प्यार

नीतीश के बाबा को नहीं पहचानने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वे उनके कार्यक्रम में हरिद्वार आए, बिहार में भी वे नीतीश के साथ कार्यक्रम में रहे। एक साधु होने के नाते वे नीतीश को प्यार करते रहेंगे। रामदेव ने कहा कि बिहार में भय भले ही खत्म हुआ है मगर भूख खत्म नहीं हुई है। यहां से प्रतिभाओं का पलायन जारी है। राज्य में प्रतिभा की कमी नहीं है। रामदेव ने कहा कि सूबे में शिक्षा और स्वास्थ्य की सुविधाएं राष्ट्रीय स्तर की मिलनी चाहिए। बाबा ने उपेंद्र कुशवाहा की तारीफ करते हुए कहा कि कुशवाहा को भी प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए।

------------------------

इनसेट-

4-

नौसिखिए हैं केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के नेता दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को रामदेव ने नौसिखिया बताया। उन्होंने कहा कि एकही जनता दरबार में केजरीवाल फेल हो गए। वे बिजली व पानी की योजना पर काम कर रहे हैं। यह तो कोई भी सीएम करता। अन्ना के आंदोलन में एक मंच पर रहने वाले रामदेव ने केजरीवाल को संभल कर सत्ता चलाने की नसीहत दी। बाबा ने कहा कि केजरीवाल ने तीन भूलें की हैं।

मगर उन्हें गिनाया नहीं।

-----------------------

इनसेट-5-

कर प्रणाली में सुधार की वकालत

बाबा ने कर प्रणाली में सुधार की वकालत करते हुए कहा कि सिंगल विंडो सिस्टम लागू कर सभी तरह के प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष कर समाप्त होने चाहिए। इसके बदले बैंक ट्रांजेक्शन सिस्टम लागू होना चाहिए। इससे राजस्व बढ़ेगा। 30 फीसद तक महंगाई घटेगी। आयात-निर्यात की नई प्रणाली से 20 करोड़ लोगों को रोजगार मिल सकता है। नई कर व्यवस्था से क्रांतिकारी परिवर्तन होगा। बाबा ने कहा कि वे कर प्रणाली को भी शीर्षासन कराएंगे।

------------------------

इनसेट-6-

अखिलेश से हो रही चूक

बाबा रामदेव बिहार में होते हुए पड़ोसी राज्या यूपी की चर्चा करना नहीं भूले। उन्होंने कहा कि यूपी में अखिलेश यादव युवा मुख्यमंत्री हैं। उनसे सीएम की भूमिका का निर्वाह करने में चूक हो रही है। यदि अखिलेश शासन चलाने में ऐसे ही गलती करते रहेंगे तो उन्हें बड़ा नुकसान उठाना पड़ेगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी