अंधविश्वास का आतंक- डायन बता दंपती को गोलियों से भूना

अंधविश्वास में अंधे हुए लोगों ने बौसी थाने के दरके गांव में वृद्ध दंपती की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी। पूरा गांव घटनाक्रम को देखता रहा, लेकिन किसी ने भी बोलने की हिम्मत नहीं की।

By Pradeep Kumar TiwariEdited By: Publish:Fri, 03 Jul 2015 10:51 AM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2015 11:49 AM (IST)
अंधविश्वास का आतंक- डायन बता दंपती को गोलियों से भूना

बांका। अंधविश्वास में अंधे हुए लोगों ने बौसी थाने के दरके गांव में वृद्ध दंपती की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी। पूरा गांव घटनाक्रम को देखता रहा, लेकिन किसी ने भी विरोध की हिम्मत नहीं की। वृद्ध दंपती गांव में अकेले रहते थे, जबकि उनके दो बेटे बंगलुरू में नौकरी करते हैं। घटना की सूचना पर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

दरके गांव में ललित यादव और उसकी पत्नी पर गांव के ही विशेश्वर यादव, लालू यादव और शंकर यादव डायन होने का आरोप लगा रहे थे। अंधविश्वास में अंधे हुए लोगों का आरोप था कि ललित यादव दंपती के जादू-टोने से गांव के लोग बीमार पड़ रहे हैं। मृतक के जादू-टोने की वजह से ही विशेश्वर की पत्नी की भी फरवरी में आग में झुलस कर मौत हो गई थी। इसी बात को लेकर गुरुवार की रात कुछ लोगों का वृद्ध दंपती से विवाद भी हुआ। बात बढ़ने पर आरोपियों ने दंपती को गोलियों से भून डाला।

आरोप है कि गोलियों से भूनने के बाद भी आरोपी मृतक दंपती की पिटाई करते रहे। रात में हुई घटना की जानकारी भी थाना पुलिस को नहीं दी गई। घटना के काफी देर बाद सूचना पाकर गांव पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया, जबकि घटना को अंजाम देने वाले आरोपी फरार हो गए। हत्या की सूचना मृतक के दोनों बेटों को भी दे दी गई है। मृतक की पोती प्रियंका कुमारी के बयान पर विशेश्वर यादव, लालू यादव और शंकर यादव के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

chat bot
आपका साथी