खुटहरी जाने के लिए कीचड़मय सड़क

बांका। राजपुर पंचायत की सबसे बड़ी आबादी वाले खुटहरी गांव की सड़क जर्जर है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 11:07 PM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 11:07 PM (IST)
खुटहरी जाने के लिए कीचड़मय सड़क
खुटहरी जाने के लिए कीचड़मय सड़क

बांका। राजपुर पंचायत की सबसे बड़ी आबादी वाले खुटहरी गांव की सड़क जर्जर है। इस कारण बीमार मरीजों या प्रसव पीड़िताओं को अस्पताल तक पहुंचाने के लिए कोई गाड़ी गांव तक नहीं पहुंचती है। लिहाजा मरीजों को गांव से बाहर तक साइकिल या खटोली से टांगकर लाना पड़ता है। ग्रामीणों को पैदल चलने में भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। सड़क की मांग को लेकर ग्रामीणों ने हस्ताक्षरयुक्त आवेदन डीएम को सौंपा है।

गांव में 650 घर है। जहां 2300 मतदाता हैं। जिसकी कुल आबादी करीब पांच हजार है। जो लखराज, खुटहरी और बेला तीन टोले में बंटा हुआ है। लोकसभा व विधानसभा चुनाव के समय भी प्रत्याशियों से ग्रामीणों ने इस समस्या से अवगत कराया है। इसके बाद भी ग्रामीणों को कोई फायदा नहीं हुआ।

ग्रामीण सन्नी कुमार, नवलकिशोर मंडल, अरविद मंडल, अर्जुन गुप्ता, योगेंद्र साह, राजेंद्र साह, सदानंद शर्मा, भज्जू यादव, पप्पू यादव, मुकेश कुमार झा, उदयानंद झा, मनमोहन झा, राजीव यादव आदि ने बताया एक दशक पूर्व गांव में पीएम ग्राम सड़क योजना से सड़क का निर्माण कार्य हुआ था। अब जर्जर होने के साथ-साथ कीचड़मय हो गयी है। वाहनों का परिचालन तो दूर पैदल सफर करना मुश्किल होता है। जिसके चलते आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती है। गंभीर रुप से बीमार मरीजों या प्रसव पीड़िताओं को अस्पताल ले जाने के लिए कोई वाहन नहीं आना चाहता है। जिस कारण मरीजों को साइकिल व खटोली के सहारे टांगकर गांव से बाहर ले जाना पड़ता है। सड़क निर्माण के लिए वर्तमान सांसद और बीडीओ से भी गुहार लगाए, लेकिन परिणाम शून्य मिला।

chat bot
आपका साथी