पॉलीथिल के विरुद्ध छापेमारी 29 सौ रुपये जुर्माना वसूला

50 माइक्रॉन से कम की पॉलीथिन पर प्रतिबंध होने के बावजूद शहर में खुलेआम इसका इस्तेमाल हो रहा है। जुर्माना भरने के बाद दुकानदार कुछ दिन तक तो ठीक रहते फिर इसका इस्तेमाल करने लग जाते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Dec 2019 07:48 PM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 07:48 PM (IST)
पॉलीथिल के विरुद्ध छापेमारी 29 सौ रुपये जुर्माना वसूला
पॉलीथिल के विरुद्ध छापेमारी 29 सौ रुपये जुर्माना वसूला

50 माइक्रॉन से कम की पॉलीथिन पर प्रतिबंध होने के बावजूद शहर में खुलेआम इसका इस्तेमाल हो रहा है। जुर्माना भरने के बाद दुकानदार कुछ दिन तक तो ठीक रहते फिर इसका इस्तेमाल करने लग जाते हैं। शुक्रवार को डीएम के निर्देश पर टीम ने शहर में पॉलीथिन के विरुद्ध दुकानों में छोपमारी की। इस दौरान कुल 29 सौ रुपये जुर्माना वसूला गया।

नगर कार्यपालक पदाधिकारी जमाल अख्तर अंसारी के नेतृत्व में पुलिस बल के साथ व्यापक स्तर पर अभियान चलाया गया। दुकानों की जांच की गई एवं जिन दुकानों में प्लास्टिक कैरी बैग का इस्तेमाल होते पकड़ा गया, वैसे दुकानदारों से जुर्माने वसूला गया। छापेमारी की शुरुआत नगर परिषद कार्यालय रोड से की गई। जो भी प्लास्टिक कैरी बैग का इस्तेमाल करते पकड़े गए उसपर जुर्माना लगाया गया। नगर कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि जुर्माने के रूप में कुल 2900 रुपये की वसूली की गई है। नगर प्रबंधक मो. सफी अहमद ने बताया कि प्रावधान के अनुसार किसी भी व्यक्ति ( निर्माता, उत्पादक, आयातक, खुदरा विक्रेता, सड़क पर विक्रेता, स्टॉकिस्ट) के साथ पॉलीथिन पकड़े जाने पर जब्त तक करते हुए जुर्माना लगाने का प्रावधान है जिसके तहत समय-समय पर कार्रवाई की जाती है। प्रतिदिन औचक छापेमारी अभियान चलाया जाएगा। छापेमारी के समय नगर प्रबंधक मो. शफी अहमद, प्रभारी प्रधान सहायक रामइंजोर तिवारी शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी