औरंगाबाद में आग लगने से आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर किया हमला, डायल 112 के दारोगा समेत 4 पुलिसकर्मी घायल

Aurangabad News बिहार के औरंगाबाद में बुधवार दोपहर गेंहू के खेत में आग लगने के बाद सूचना पर दमकल नहीं पहुंचने से ग्रामीणों का आक्रोश भड़क उठा। ग्रामीणों ने दमकल की मांग को लेकर औरंगाबाद-पटना रोड को जाम कर दिया। रोड जाम की सूचना पर पहुंची डायल 112 की पुलिस टीम पर ग्रमीणों ने लाठी और डंडे से हमला कर दिया।

By Manish Kumar Edited By: Mohit Tripathi Publish:Wed, 17 Apr 2024 08:01 PM (IST) Updated:Wed, 17 Apr 2024 08:01 PM (IST)
औरंगाबाद में आग लगने से आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर किया हमला, डायल 112 के दारोगा समेत 4 पुलिसकर्मी घायल
औरंगाबाद में आक्रोशित ग्रामीणों ने 112 वाहन पर किया हमला। (जागरण फोटो)

HighLights

  • डायल 112 के वाहन पर सवार दारोगा समेत चार पुलिसकर्मी घायल
  • दमकल के छोटे वाहन को किया ग्रामीणों ने किया क्षतिग्रस्त, एनएच जाम

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद। जम्होर थाना क्षेत्र के पटनवां गांव के बधार में बुधवार दोपहर गेंहू के खेत में आग लग गई। आग लगने के बाद सूचना पर दमकल नहीं पहुंचने से ग्रामीणों का आक्रोश भड़क उठा। ग्रामीणों ने दमकल की मांग को लेकर औरंगाबाद-पटना मुख्य पथ को गांव के सामने जाम कर दिया।

सड़क जाम की सूचना पर डायल 112 की पुलिस वाहन पहुंची तो लाठी और डंडे से लैस ग्रामीणों ने हमला कर दिया। दारोगा अरविंद कुमार सिंह, चालक प्रवीण पंकज, महिला आरक्षी अंशु कुमारी एवं आरक्षी राजेश कुमार घायल हो गए। इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जम्होर में किया गया।

ग्रामीणों ने 112 डायल पुलिस वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया। इसी रास्ते डीएम और एसपी जा रहे थे तो सड़क जाम देख वापस औरंगाबाद लौट गए। डीएम श्रीकांत शास्त्री एवं एसपी स्वप्ना गौतम मेश्राम ने बताया कि ग्रामीणों ने 112 डायल एवं दमकल के छोटे वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया है। मामले में ग्रामीणों को चिन्हित कर कार्रवाई की जा रही है।

एसपी ने बताया कि मामले में नामजद आरोपित बनाते हुए प्राथमिकी की जाएगी। घटना की सूचना के बाद जम्होर थाना पुलिस के साथ बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी पहुंचे । तब तक सूचना पर दमकल पहुंची और आग को बुझाया। ग्रामीणों ने बताया कि खेत में लगी गेहूं की फसल आग से जल रही थी और थाना को सूचना देने के दो घंटा बाद तक दमकल नहीं पहुंची तो ग्रामीणों का आक्रोश भड़क गया। सड़क जाम कर दिया। जाम के दौरान डीएम और एसपी इसी रास्ते जा रहे थे और सड़क जाम देखकर वापस लौट गए। 

थानाध्यक्ष ने बताया कि लाठी और डंडा से लैस ग्रामीणों ने हमला किया है। किसी तरह भागकर जान बचाए। हालांकि कई बुजुर्ग ग्रामीण गांव के बच्चों को समझाने का प्रयास कर रहे थे। ग्रामीण अर्जुन मेहता ने बताया कि करीब 25 बीघा से अधिक खेतों में लगे गेंहू का फसल आग से जलकर राख हो गया।

तेज पछुआ हवा से आग तेजी से एक खेत से दूसरे खेत में फैलता चला गया। खेत से होकर गुजरी बिजली का तार से निकली चिंगारी से आग लगने की आशंका जताई जा रही है। बताया कि आगलगी की घटना में करीब 30 किसानों को क्षति हुई है।

जम्होर थानाध्यक्ष राजकिशोर प्रसाद ने बताया कि ग्रामीणों ने डायल 112 पुलिस गश्ती वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया है। बताया कि जिले में कई जगहों पर एक साथ आग लगी थी जिस कारण यहां दमकल समय से नहीं पहुंच पाया। गर्मी की तपिश के कारण जिले में आगलगी की घटना तेज हो गई है।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: 'भाजपा वालों को डर है कि चाचा कहीं...', तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को लेकर किया बड़ा दावा

बिहार की वो हॉट सीट जहां ओवैसी की पार्टी ने बढ़ाई कांग्रेस की टेंशन, क्या राहुल की रैली दिखा पाएगी कोई करिश्मा?

chat bot
आपका साथी