शिक्षक का बेटा बना सेना में लेफ्टिनेंट: अंकित ने नीट पास करने के बाद देश सेवा को चुना, गांव को लाडले पर गर्व

अंकित सिंह ने आर्म्ड फोर्सेज मेडिकल कॉलेज पुणे में प्रशिक्षण लिया और यहीं पर वह सेना में लेफ्टिनेंट बने हैं। पिता जय कुमार सिंह ने बताया कि बेटे ने जिला मुख्यालय स्थित लार्ड बुद्धा स्कूल से 12वीं पास किया। इसके बाद ही उसका नीट के लिए चयन हो गया था।

By Manish KumarEdited By: Publish:Sat, 29 Apr 2023 05:40 PM (IST) Updated:Sat, 29 Apr 2023 05:40 PM (IST)
शिक्षक का बेटा बना सेना में लेफ्टिनेंट: अंकित ने नीट पास करने के बाद देश सेवा को चुना, गांव को लाडले पर गर्व
आर्म्ड फोर्सेज मेडिकल कॉलेज पुणे में पासिंग आउट परेड मैदान में अपने माता, पिता के साथ अंकित। (सौ. स्वजन)

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : कुटुंबा प्रखंड के तमसी गांव निवासी शिक्षक जय कुमार सिंह का बेटा डॉ. अंकित सिंह सेना में लेफ्टिनेंट बन गया है। आर्म्ड मेडिकल कॉलेज पुणे में पासिंग आउट परेड के बाद अंकित को सेना के अधिकारियों ने बैच लगाकर लेफ्टिनेंट बनाया। इस अवसर पर अंकित के माता-पिता व परिवार के अन्‍य सदस्‍य भी मौजूद थे।

जानकारी के मुताबिक, अंकित सिंह  ने आर्म्ड फोर्सेज मेडिकल कॉलेज पुणे में प्रशिक्षण प्राप्त किया और यहीं पर वह सेना में लेफ्टिनेंट बने हैं। अंकित के पिता जय कुमार सिंह ने बताया कि जिला मुख्यालय स्थित लार्ड बुद्धा स्कूल से 12 की शिक्षा हासिल करने के बाद अंकित का चयन नीट के लिए हो गया था। पहली परीक्षा में ही उसने सफलता प्राप्त कर ली थी।  सेना के अधिकारियों ने जब अंकित को लेफ्टिनेंट का बैच लगाया, तो उनके माता- पिता और अन्य स्वजनों में खुशी की लहर दौड़ गई। पासिंग आउट परेड के दौरान परिवार के लोगों ने उसे शाबासी दी।

माता-पिता को दिया सफलता का श्रेय

डॉ. अंकित ने सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनों को दिया है। अंकित ने कहा कि नीट की पढ़ाई करने के बावजूद उनमें देश की सेवा करने का जुनून था। उनकी इच्छा थी कि सेना में अधिकारी बनकर देश की सेवा करें। यह इच्छा पूरी हो गई। अंकित ने कहा कि धैर्य और लगन के साथ कड़ी मेहनत कर के हर लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है।

अंकित का दिया जा रहा उदाहरण

अंकित की सफलता पर उसके गांव वालों को गर्व है। ग्रामीण अपने बच्चों को अंकित का उदाहरण देकर उसके जैसा बनने की सलाह दे रहे हैं। अंकित की मां अल्पना सिंह, चाचा लाल सिंह, भाई प्रकाश रजनीश, अंजनी सिंह, विकास सिंह और बहन गुड़िया सिंह समेत सभी स्वजन अंकित की सफलता से बहुत खुश हैं। बता दें कि पिता माध्यमिक उच्च विद्यालय साया में पदस्थापित हैं। शिक्षक नेता अशोक पांडेय ने अंकित की सफलता पर बधाई दी है।

chat bot
आपका साथी