60 वर्षीय नंदू सिंह ने कोरोना के खिलाफ जीती जंग

औरंगाबाद। जिले में कोरोना का संक्रमण बढ़ने के बीच राहत की बात यह है कि लोग कोरोना के खिलाफ आत्मविश्वास के साथ लड़ाई लड़ते हुए जंग जीत रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 09:23 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 06:18 AM (IST)
60 वर्षीय नंदू सिंह ने कोरोना के खिलाफ जीती जंग
60 वर्षीय नंदू सिंह ने कोरोना के खिलाफ जीती जंग

औरंगाबाद। जिले में कोरोना का संक्रमण बढ़ने के बीच राहत की बात यह है कि लोग कोरोना के खिलाफ आत्मविश्वास के साथ लड़ाई लड़ते हुए जंग जीत रहे हैं। गुरुवार को एक कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आई तो संख्या बढ़कर 75 हो गई परंतु औरंगाबाद में अब तक 46 लोगों ने कोरोना से जंग जीत लिया है। कोरोना के खिलाफ जंग जीतने वाले लोगों को जिला स्वास्थ्य समिति की ओर से आयोजित सादे समारोह में माला पहनाकर अस्पताल से विदाई दी जाती है।

हसपुरा प्रखंड के डिडिर गांव निवासी 60 वर्षीय वृद्ध नंदू सिंह ने आत्मविश्वास की बदौलत कोरोना के खिलाफ जंग जीत ली है। वे 22 मई को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। ये कहीं बाहर नहीं गए थे परंतु संक्रमित चेन की संपर्क में आ गए थे। जांच में पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद उन्हें मां मुंडेश्वरी आइसोलेशन वार्ड में इलाज के लिए भर्ती किया गया था। 31 मई को को जब दोबारा जांच की गई तो रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं मदनपुर प्रखंड के हाजीपुर गांव के ददन शर्मा, इसी प्रखंड के गौरा गांव के 34 वर्षीय विनय कुमार ठाकुर, सदर प्रखंड के भरवार गांव के शशि कुमार के साथ कुल 46 लोग अब तक निगेटिव आए हैं। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद सभी को अस्पताल से विदाई दी गई। डीपीएम कुमार मनोज ने बताया कि 31 मई को 19 लोगों का रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इसके बाद जांच के लिए जो सैंपल भेजा गया है उसका रिपोर्ट अब तक नहीं आया है। बताया कि सभी सरकारी वाहन से ही घर भेजा जाता है। उन्होंने बताया कि विदाई के मौके पर कोरोना के खिलाफ जंग जीतने वाले काफी खुश रहे।

chat bot
आपका साथी