गांव बन रहे नेपाली शराब के सेफ जोन

अररिया। प्रखंड क्षेत्र के गांव इन दिनों नेपाली शराब के शौकीनों के लिए सेफ जोन बनऐ जा रहा ह

By Edited By: Publish:Sun, 28 Aug 2016 10:17 PM (IST) Updated:Sun, 28 Aug 2016 10:17 PM (IST)
गांव बन रहे नेपाली शराब के सेफ जोन

अररिया। प्रखंड क्षेत्र के गांव इन दिनों नेपाली शराब के शौकीनों के लिए सेफ जोन बनऐ जा रहा हैं। एसएसबी व सिकटी पुलिस ने शराबबंदी के बाद नेपाली शराब के साथ लोगों को पकड़ कर जेल भी भेजा है, लेकिन इससे नेपाली शराब तस्करों का हौसला कम नहीं हुआ है। सिकटी थाना में शराब को ले कर चार महीने में 64 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। इससे प्रखंड क्षेत्र में नेपाली शराब तस्करों की सक्रियता का साफ तौर पर पता चलता है । प्रतिदिन शराब पीकर आने वाले या फिर नेपाली शराब के साथ तस्कर पकड़े जा रहे हैं । नेपाली शराब पकड़ने के मामले में सिकटी थानाध्यक्ष धनंजय कुमार को पटना में मंत्री द्वारा प्रशस्ति पत्र और इनाम भी दिया गया है ।

सिकटी थाना अध्यक्ष धनंजय कुमार ने बताया कि अररिया जिले के तीन थानाध्यक्ष को बिहार सरकार के मंत्री द्वारा प्रशस्ति पत्र और इनाम दिया गया है, जिसमें सिकटी ,सोनामनी गोदाम व जोगबनी थानाध्यक्ष शामिल हैं । उन्होंने बताया कि सिकटी थाना में शराबबंदी से जुड़े 64 मामले दर्ज किए जा चुके हैं तथा सौ से अधिक लोगों को जेल की हवा खानी पड़ी है । एसएसबी व सिकटी पुलिस द्वारा शराब के साथ तस्कर को पकड़ कर जेल भेजा जाना रोजनामचे की तरह बन गया है तथा शराब को लेकर सिकटी थाना में दर्जनों बाइक भी जब्त किए गए हैं। लेकिन शराब तस्करों का हौसला घटने के बजाय बढ़ता ही जा रहा है ।

सूत्रों की मानें तो भारत से सटे नेपाली चौक चौराहों पर दारू के धंधेबाज इन दिनों चांदी काट रहे हैं। जो शराब नेपाल पचास रूपया में मिलती है उसे यहां ढाई से तीन सौ तक रूपया में बेचा जा रहा है । अच्छी कमाई देख कर भारतीय क्षेत्र के तस्कर भी इस धंधा में लग गए हैं । उत्पाद विभाग ने भी सीमावर्ती क्षेत्रों में नेपाल से शराब पी कर आ रहे लोगों को पकड़ कर जेल भेजा है, लेकिन इसका कोई खास अयर पड़ता नजर नहीं आ रहा।

इधर, प्रशासन ने नेपाल से शराब पीकर आने वाले लोगों पर नजर रखने के लिए प्रखंड में कुल नौ जगहों पर सीसी टीवी कैमरे लगाएं हैं । वहीं, इस मामले में बीडीओ चंदन कुमार चक्रवर्ती ने बताया कि बरदाहा में भी सीसीटीवी कैमरा लगाया जाना है । जिससे शराब पीने वालों पर पैनी नजर रखी जा सके ।

chat bot
आपका साथी