सत्रह वर्षों से अधूरा पड़ा सामुदायिक भवन

अररिया। रानीगंज प्रखंड के बसैटी शिवमंदिर परिसर में सत्रह वर्षों से सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य अध

By Edited By: Publish:Fri, 27 Nov 2015 08:15 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2015 08:15 PM (IST)
सत्रह वर्षों से अधूरा पड़ा सामुदायिक भवन

अररिया। रानीगंज प्रखंड के बसैटी शिवमंदिर परिसर में सत्रह वर्षों से सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य अधूरा पड़ा है। विधायक योजना से बना निर्माणाधीन इस भवन का निर्माण कब पूरा होगा यह भी बताने के लिए कोई तैयार नहीं। ग्रामीणों की मानें तो अभिकर्ता व बिचौलियों द्वारा भवन निर्माण मद की राशि की निकासी भी कर ली गई है। आज तक न तो विभाग द्वारा प्राक्कलन ही सार्वजनिक किया गया है।

क्या कहते हैं ग्रामीण

राज कुमार ¨सह, सहदेव ¨सह, बमबम शाह, इमतियाज अंसारी आदि ने बताया कि लगभग सत्रह वर्ष पूर्व तत्कालीन राज्य मंत्री शांति देवी द्वारा समुदायिक भवन का शिलान्यास किया गया था। विधायक योजना से सामुदायिक भवन निर्माण कार्य शुरू तो किया गया था, लेकिन ना तो प्राक्कलन राशि सार्वजनिक किया गया और ना ही आजतक बोर्ड ही लगाया जा सका है। उन्हें तो यह भी नहीं पता नहीं कि अभिकर्ता कौन थे। अभिकर्ता अभी ¨जदा भी है या नहीं। इतना जरूर मालूम है कि भवन निर्माण मद के अधिकांश राशि की निकासी जरूर कर ली गयी है। ग्रामीणों ने कहा कि पूर्व में कई बार निर्माण कार्य पूर्ण कराने की मांग भी हुई थी, लेकिन सब ठंडे बस्ते में डाल दिया। अब ऐसा लगता है कि यह भवन का निर्माण कार्य कभी पूरा नहीं होगा। केवल छत ढलाई कर छोड दिया गया है। न तो चुना व प्लास्टर कराया गया है है और ना ही अबतक खिड़की केवाड़ी ही लगाया गया है। यह मवेशी बांधने का बथान बनकर रह गया है।

क्या कहते हैं मुखिया जी

पंचायत के मुखिया निभो देवी से पूछने पर उन्होंने कहा कि यह बहुत पहले का मामला है। इस संबंध में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। जानकारी लेकर अधिकारियों से निर्माण कार्य पूर्ण कराने को को कहेंगे।

chat bot
आपका साथी