फर्जी आय प्रमाण पत्र बनाने वाले 119 लाभुक जायेंगे जेल

अररिया। फर्जी आय प्रमाण पत्र बनाकर विभिन्न योजनाओं का लाभ लेने वाले 119 लाभुक जेल जाने के लिए तैयार

By Edited By: Publish:Fri, 31 Jul 2015 09:28 PM (IST) Updated:Fri, 31 Jul 2015 09:28 PM (IST)
फर्जी आय प्रमाण पत्र बनाने वाले 119 लाभुक जायेंगे जेल

अररिया। फर्जी आय प्रमाण पत्र बनाकर विभिन्न योजनाओं का लाभ लेने वाले 119 लाभुक जेल जाने के लिए तैयार रहें। ऐसे लाभुकों पर कानूनी शिकंजा कसने की तैयारी शुरू हो गयी है। शुक्रवार को एएसपी राजीव रंजंन द्वारा फर्जी प्रमाण पत्र बनाने वाले दुकानदार के कम्प्यूटर खंगालने के क्रम में 119 वैसे लोगों के नाम सामने आये हैं जो फर्जी तरीके से प्रमाण पत्र बनाया है। एएसपी ने बताया कि जितना दोषी दुकानदार है उतना ही दोषी प्रमाण पत्र बनाने वाले। ऐसे लोगों को जल्द ही चिन्हित कर उसके विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

क्या है मामला

एएसपी ने बताया कि डीएम को किसी ने शिकायत की थी बैरगाछी चौक पर धड़ल्ले से फर्जी तरीके से आय, जाति व निवास प्रमाण पत्र बनाया जा रहा है। शिकायत मिलने के बाद डीएम इसकी जिम्मेदारी एएसपी को सौंपा। एएसपी के नेतृत्व में आधा दर्जन पुलिस कर्मियों ने बैरगाछी पहुंचकर दो दुकानों में छापामारी कर दो युवकों को हिरासत में लिया। छानबीन के बाद एक युवक को मुक्त कर दिया गया। जबकि दूसरा रहीम नामक युवक को प्रमाण पत्र के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।

लाभ पाने के लिए बनाया फर्जी आय प्रमाण पत्र

जिले में यूं तो फर्जी दस्तावेज बनाने का धंधा पुराना है। लेकिन इस धंधा में फर्जी आय, निवासी एवं जाति प्रमाण पत्र का मामला ने एक नया मोड़ ला दिया है। एएसपी ने बताया कि फर्जी तरीके से आय प्रमाण पत्र बनाने वाले वैसे लोग हैं जो विभिन्न योजनाओं का लाभ लिया है। पुलिस जल्द ही इस दिशा में जांच शुरू करेगी कि फर्जी आय प्रमाण पत्र का उपयोग किस लाभ के लिए किया गया है।

chat bot
आपका साथी