जागरूकता रथ व कला जत्था को किया गया रवाना

अररिया, संवाद सूत्र गत लोकसभा निर्वाचन के दौरान कम वोटिंग वाले बूथों के मतदाताओं को जागरूक किया

By Edited By: Publish:Fri, 22 May 2015 09:13 PM (IST) Updated:Fri, 22 May 2015 09:13 PM (IST)
जागरूकता रथ व कला जत्था को किया गया रवाना

अररिया, संवाद सूत्र

गत लोकसभा निर्वाचन के दौरान कम वोटिंग वाले बूथों के मतदाताओं को जागरूक किया जायेगा। अररिया में 60 मतदान केंद्रों पर 10 फीसद से कम वोटिंग हुई थी। इन्हीं क्षेत्रों के मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से स्वीप अभियान के तहत जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत शुक्रवार को कला जत्था के सदस्यों को समाहरणालय से रवाना किया गया। साथ हीं मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण 2015 कार्यक्त्रम को सफल बनाने के उद्देश्य से जागरूकता रथ को भी रवाना किया गया। स्वीप समिति के अध्यक्ष सह डीडीसी अरशद अजीज ने हरी झडी दिखाकर दोनों को रवाना किया।

इस सम्बन्ध में एडीपीआरओ गुप्तेश्वर कुमार ने बताया की कला जत्था में शामिल कलाकार शिम्पी, ए प्रियंका, प्रेमसागर, शेखर, शकर, श्रवण, शिवम् शर्मा व संजीत कुमार आदि की टीम उन 60 मतदान केंद्रों के क्षेत्र में नुक्कड़ नाटक आयोजित कर लोगों को जागरूक करेंगे।

वहीं उप निर्वाचन पदाधिकारी भोला राम ने बताया कि 15 मई से ही मतदाता सुची पुनरीक्षण कार्यक्त्रम शुरू है। सूची में नाम जोड़ने, शुद्ध कराने सहित हटाने के लिए बी एल ओ आवेदन ले रहे हैं।आज रवाना हुआ जागरूकता रथ जिले के सभी प्रखंडों में घूमकर मतदाताओं को जागरूक करेगी। रवानगी मौके पर सिविल सर्जन डॉ. बिमल कान्त ठाकुर, डीपीएम रेहान अशरफ , अनंत झा सहित अन्य अधिकारी व कर्मी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी