लंबित योजनाओं की राशि निर्गत को ले सख्त निर्देश

अररिया, जासं : जिलाधिकारी नरेंद्र कुमार सिंह ने गुरुवार को जिले के सभी बीडीओ व पंचायत सचिवों के साथ

By Edited By: Publish:Fri, 27 Mar 2015 01:08 AM (IST) Updated:Fri, 27 Mar 2015 01:08 AM (IST)
लंबित योजनाओं की राशि 
निर्गत को ले सख्त निर्देश

अररिया, जासं : जिलाधिकारी नरेंद्र कुमार सिंह ने गुरुवार को जिले के सभी बीडीओ व पंचायत सचिवों के साथ बैठक कर उन्हें लंबित पड़ी योजनाओं के नाम पर निर्गत अग्रिम के समायोजन का कड़ा निर्देश जारी किया। उन्होंने कहा कि 31 मार्च से पूर्व या तो राशि का समायोजन करवाएं अथवा व्ययगत राशि का अभिश्रव जमा करें।

बैठक में जिलाधिकारी श्री सिंह के तेवर सख्त दिखे। उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में पंचायत सचिवों ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन वितरण के लिए राशि अग्रिम ले रखी है। लेकिन उनका समायोजन नहीं करवाया है। ऐसा नहीं करना अराजक स्थिति है और इसके लिए जिम्मेवार पंस कार्रवाई के भागीदार होंगे।

वहीं, उन्होंने बीआरजीएफ, 13वीं वित्त, 14वीं वित्त, चतुर्थ वित्त व अन्य मदों से लिए गए अग्रिम के समायोजन का भी निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि इंदिरा आवास योजना सहित अन्य विकास योजनाओं के नियमित अनुश्रवण से योजनाएं कतई लंबित नहीं रहेंगी। इस अवसर पर सामाजिक सुरक्षा पेंशन के नाम पर हो रहे गड़बड़झाले से सचेत रहने को भी कहा गया। इस अवसर पर डीडीसी अरशद अजीज, एसडीओ संजय कुमार, डीआरडीए निदेशक मनोज कुमार झा, डीपीआरओ धीरेंद्र कुमार मिश्रा सहित सभी प्रखंडों के बीडीओ व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

----

अनुपस्थित पंस का रुकेगा वेतन

अररिया, जासं: गुरुवार की बैठक में अनुपस्थित रहे पंचायत सचिवों के लिए बुरी खबर है। जिलाधिकारी नरेंद्र कुमार सिंह ने उनका वेतन रोकने के आदेश दिए हैं। बैठक में जब पंचायत सचिवों की गिनती कम दिखी तो उन्होंने डीआरडीए निदेशक मनोज कुमार झा को उनकी हाजिरी करवाने को कहा और यह निर्देश दिया कि अनुपस्थित पाए जाने वाले सारे पंस का वेतन बंद कर दें।

chat bot
आपका साथी