अधेड़ दूल्हा, नाबालिग दुल्हन

सिकटी (अररिया), संसू: सिकटी थाना क्षेत्र के उफरैल चौक के निकट एक नाबालिग लड़की को जबरन अधेड़ दूल्हे के

By Edited By: Publish:Mon, 22 Dec 2014 07:53 PM (IST) Updated:Mon, 22 Dec 2014 07:53 PM (IST)
अधेड़ दूल्हा, नाबालिग दुल्हन

सिकटी (अररिया), संसू: सिकटी थाना क्षेत्र के उफरैल चौक के निकट एक नाबालिग लड़की को जबरन अधेड़ दूल्हे के पल्लू में बांधने की कोशिश मां के विरोध से नाकाम हो गयी। नाबालिग लड़की के मां ने अपने ही पति सहित तीन लोगों पर सिकटी थाना में कांड सं. 121/14 के तहत प्राथमिकी दर्ज करवायी है।

दर्ज प्राथमिकी में लड़की की मां अनिता देवी ने आरोप लगाया है कि उसकी 13 साल की बेटी को उसका पति वासुदेव मंडल पचास साल के मर्द से ब्याहना चाहता था।

इसके लिए उफरैल चौक के मंडल टोला निवासी राज कुमार मंडल की पत्‍‌नी रूपा देवी उर्फ रंगेली वाली ने पचास हजार रुपयों में मुजफ्फरपुर के अधेड़ उम्र के दूल्हे से शादी तय करने के लिए उसके पति को पचास हजार रुपये दिलवाए। पैसा की लालच में वासुदेव मंडल ने इस शादी के लिए तो हामी भर दी लेकिन नाबालिग लड़की मंजू कुमारी व उसकी मां को इस शादी से इंकार कर दिया। जब जोर जबरदस्ती शादी कराना चाहा तो दोनों मां बेटी द्वारा हल्ला किया गया तो लड़का और उसके सहयोगी वहां से नौ दो ग्यारह हो गया। इधर नाबालिग लड़की का पिता का कहना है कि हमने शादी के खर्च के लिए लड़का वाला से पचास हजार रुपया लिया है इधर लड़की के मां के आवेदन पर लड़की के पिता वासुदेव मंडल, शादी कराने के प्रस्ताव देने वाले रूपा देवी उर्फ रंगेली वाली व मानिक चंद राय पर सोमवार को सिकटी थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है।

इधर ग्रामीणों की मानें तो रंगेली वाली आस-पास के गरीबों को पैसे की लालच देकर लड़की को बेचने का ध्ाधा करवाती है। वह अपनी नतनी सहित आस-पास के दर्जनों गरीब लड़की को बेच चुकी है।

chat bot
आपका साथी