Okinawa Dual स्कूटर जनवरी में हो सकता है लॉन्च, फुल चार्जिंग में तय करेगा लंबी दूरी

कंपनी ने ट्वीट किया है कि- नया साल नई शुरुआत! आपको बता दें कि कंपनी ने अपकमिंग स्कूटर की टीजर इमेज भी जारी की है। हालांकि इस स्कूटर की सिर्फ झलक ही दिखी है। आपको बता दें कि ये स्कूटर जनवरी में लॉन्च किया जा सकता है

By Vineet SinghEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 06:42 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 07:56 AM (IST)
Okinawa Dual स्कूटर जनवरी में हो सकता है लॉन्च, फुल चार्जिंग में तय करेगा लंबी दूरी
Okinawa Dual जल्द हो सकता है भारत में लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन बनाने वाली दिग्गज कंपनी Okinawa जल्द ही अपना Okinawa Dual स्कूटर मार्केट में लॉन्च कर सकती है। कंपनी की तरफ से इस स्कूटर की लॉन्चिंग जनवरी में करने के संकेत दिए गये हैं। दरअसल कंपनी ने ट्वीट किया है कि- नया साल, नई शुरुआत! आपको बता दें कि कंपनी ने अपकमिंग स्कूटर की टीजर इमेज भी जारी की है। हालांकि इस स्कूटर की सिर्फ झलक ही दिखी है। आपको बता दें कि इस स्कूटर की लॉन्चिंग का ऐलान कंपनी की तरफ से जल्द ही किया जा सकता है।

पूरे देश में पिछले कई वर्षों से हर कोने में इलेक्ट्रिक वाहन चलाए जाने की चर्चा जोरों पर है। कोविड-19 के कारण लोगों की खरीदारी के तौर-तरीकों में आश्चर्यजनक बदलाव आया है, लिहाजा ईकॉमर्स और ऑनलाइन ऑर्डर से उत्पाद मंगाने का चलन तेजी से बढ़ा है और लॉकडाउन के बाद भी इसमें वृद्धि होती गई है। इस लिहाज से देश के हर कोने में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने का इससे बेहतर समय नहीं हो सकता और Okinawa Dual ऐसे ही उपयुक्त मौके पर लॉन्च किया जा रहा है।

ओकिनावा ऑटोटेक अपनी कई ओईएम पेशकशों के कारण भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में अग्रणी रही है। ओकिनावा ने 2017 में भारत का पहला हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक दोपहिया रिज पेश किया था। तब से कंपनी ने आने वाली पीढ़ी के लिए किफायती और पर्यावरण अनुकूल टेक्नोलॉजी वाहनों का नया मानक स्थापित किया है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि ओकिनावा डुएल का बाजार में कैसा स्वागत होता है और इसकी कीमत कितनी होती है।

वर्ष 2015 में स्थापित ओकिनावा ऑटोटेक भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी है। अपने परिवर्तकारी उत्पादों के जरिये भारत को वैश्विक ईवी नक्शे पर लाने का लक्ष्य रखते हुए ओकिनावा ऑटोटेक भारत सरकार की ओर से फेम-टू सब्सिडी हासिल करने वाली पहली भारतीय कंपनी है।

वर्तमान को स्थायी भविष्य की ओर ले जाने और सरकार की मेक इन इंडिया मुहिम को आगे बढ़ाने के उद्देश्य के साथ ओकिनावा ऑटोटेक किफायती मूल्य पर स्मार्ट, इनोवेटिव, स्टाइलिश, सुविधायुक्त और ऊर्जा बचत वाले वाहन पेश कर रही है। समस्त भारत में 300 से अधिक डीलरों के नेटवर्क के साथ ओकिनावा न सिर्फ मेट्रो शहरों में बल्कि दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों तथा देश के ग्रामीण क्षेत्रों में भी अपनी सेवाएं दे रही है। 

chat bot
आपका साथी