डुकाटी ने भारत में लॉन्च की इस टेक्नोलॉजी की आखिरी बाइक

डुकाटी 1299 पैनिगेल आर फाइनल एडिशन को भारत में लॉन्च किया गया है जो कंपनी की एल-ट्विन मोटर टेक्नोलॉजी से लैस आखिरी बाइक है

By Shubham ShankdharEdited By: Publish:Sat, 15 Jul 2017 03:06 PM (IST) Updated:Sun, 16 Jul 2017 01:21 PM (IST)
डुकाटी ने भारत में लॉन्च की इस टेक्नोलॉजी की आखिरी बाइक
डुकाटी ने भारत में लॉन्च की इस टेक्नोलॉजी की आखिरी बाइक

नई दिल्ली (जेएनएन)। इटेलियन सुपरबाइक निर्माता कंपनी डुकाटी ने भारत में अपनी एल-ट्विन मोटर टेक्नोलॉजी से लैस आखिरी बाइक लॉन्च की है। कंपनी ने डुकाटी 1299 पैनिगेल आर फाइनल एडिशन को भारत में उतारा है। इसकी कीमत 59.18 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी गई है। 1299 पैनिगेल आर फाइनल एडिशन डुकाटी सुपरबाइक प्रोडक्शन की आखिरी बाइक है जिसमें एल-ट्विन मोटर इंजन दिया गया है। कंपनी अब अपनी बाइक्स में वी4 मोटर इंजन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करेगी।

फीचर्स और सेफ्टी:

डुकाटी ने अपने ट्विन सिलेंडर डुकाटी सुपरबाइक की विरासत का जश्न मनाते हुए 1299 पैनिगेल आर फाइनल एडिशन को लॉन्च किया है। फीचर्स के तौर पर इसमें रियर और फ्रंट दोनों तरफ ओहलिंस सस्पेशन, ब्रेम्बो ब्रैक्स, पिरेली डायब्लो सुपरकोर्सा एसपी टायर्स और कलर टीएफटी डिसप्ले के अलावा भी कई लेटेस्ट फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी के तौर पर इस बाइक में एबीएस (एंटी लॉक ब्रैक्स), ट्रैक्शन कंट्रोल, मोटर ब्रैक कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल और कॉर्नरिंग एबीएस को शामिल किया गया है।

पावर स्पेसिफिकेशन:

इंजन की बात करें तो डुकाटी 1299 पैनिगेल आर फाइनल एडिशन में रेसिंग ड्राइव चैसी के साथ 1285cc मैड सुपरक्वार्डो एल-ट्विन मोटर इंजन दिया गया है। 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस यह इंजन 206.5bhp की पावर और 142Nm का टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने बाइक के इंजन के कलपुर्जे में कॉन रोड्स, टाइटेनियम के बने हुए वाल्व और टंगस्टन से बना हुआ बैलेंसर पैड लगाया हुआ है। 

chat bot
आपका साथी