Volkswagen Polo and Vento का कंपनी ने लॉन्च किया स्पेशल एडिशन, 9.19 लाख रुपये से शुरू है कीमत

बता दें Polo की वर्तमान में कीमत 5.87 लाख रुपये से लेकर 9.67 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। इसके साथ ही Vento की कीमत 8.93 लाख रुपये से लेकर 12.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।

By Sajan ChauhanEdited By: Publish:Thu, 15 Oct 2020 05:48 PM (IST) Updated:Thu, 15 Oct 2020 05:48 PM (IST)
Volkswagen Polo and Vento का कंपनी ने लॉन्च किया स्पेशल एडिशन, 9.19 लाख रुपये से शुरू है कीमत
Volkswagen Polo के वर्तमान मॉडल की तस्वीर. (फोटो साभार : Volkswagen)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Volkswagen Polo And Vento: जर्मनी की कार कंपनी फॉक्सवैगन ने त्योहारी सीजन से पहले भारत में अपनी लोकप्रिय Polo हैचबैक और Vento सेडान का एक स्पेशल एडिशन लॉन्च कर दिया है। बता दें, इन गाड़ियों को कंपनी ने अपने वार्षिक उत्सव अभियान ‘Volksfest 2020’ के रूप में लॉन्च किया है। रेड एंड व्हाइट रंग से लैस इन स्पेशल एडिशन को Polo Highline Plus AT और Vento Highline AT पर पेश किया गया है। जिनकी कीमत क्रमशः 9.19 लाख और 11.49 लाख रुपये तय की गई है।

डिजाइन पहले से हुआ ज्यादा स्टाइलिश: डिजाइन की बात करें तो नई पोलो और वेंटो में कई खास फीचर्स को शामिल किया गया है, जिनमें स्टाइलिश बॉडी वर्क का प्रयोग साफ दिखाई देता है। दोनों गाड़ियों में 1.0-लीटर टीएसआई(TSI) इंजन का प्रयोग किया गया है, जो 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। यह इंजन 110PS का पावर और 175Nm का अधिकतम टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि पोलो का BS6 एएमटी वेरिएंट 16.47 kmpl का माइलेज देने में सक्षम है। वहीं Vento का माइलेज (ARAI) द्वारा 16.35 kmpl का तय किया गया है।

Polo और Vento की शुरुआती कीमत: बता दें, पोलो की वर्तमान में कीमत 5.87 लाख रुपये से लेकर 9.67 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। वहीं यह कार चार वेरिएंट ट्रेंडलाइन, कम्फर्टलाइन प्लस, हाईलाइन प्लस और जीटी में उपलब्ध है। इसके साथ ही वेंटो की कीमत 8.93 लाख रुपये से लेकर 12.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रखी गई है। जानकारी के लिए बता दें, वेंटो चार वेरिएंट ट्रेंडलाइन, कम्फर्टलाइन, हाईलाइन और हाईलाइन प्लस में ब्रिकी के लिए उपलब्ध है।

लांचिंग के मौके पर कंपनी के डायरेक्टर : फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया के निदेशक स्टीफ़न कनप्प ने लांचिंग के मौके पर कहा कि, "हम अपने वार्षिक उत्सव अभियान ‘Volksfest 2020’ के तहत पोलो और वेंटो को अपने स्पेशल रेड एंड व्हाइट संस्करण को पेश करते हुए बहुत खुश हैं।" यह पहल हमें ग्राहकों के साथ लगातार जुड़ने का माध्यम है। पोलो और वेंटो लंबे समय से अपने सेगमेंट की मजबूत दावेदार हैं, जिनमें दिया गया यह स्टाइल ग्राहकों के लिए काफी आकर्षक होगा। " 

chat bot
आपका साथी