फॉक्सवैगन के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, कंपनी दे रही है 7 साल का एक्सटेंडेड वारंटी प्लान

फॉक्सवैगन ने अपने सभी मॉडल्स के लिए एक्सटेंडेड वारंटी प्लान पेश किया है।

By Pramod KumarEdited By: Publish:Wed, 22 Aug 2018 02:30 PM (IST) Updated:Wed, 22 Aug 2018 02:30 PM (IST)
फॉक्सवैगन के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, कंपनी दे रही है 7 साल का एक्सटेंडेड वारंटी प्लान

नई दिल्ली ( ऑटो डेस्क)। फॉक्सवैगन ने अपने सभी मॉडल्स के लिए एक्सटेंडेड वारंटी प्लान पेश किया है। यह प्लान कंपनी की पोलो, वेंटो, टिग्युन और पसाट के लिए है। इसके लिए ग्राहकों को मौजूदा वारंटी खत्म होने से पहले नया वारंटी प्लान लेना होगा। इसके बाद स्टैंडर्ड वारंटी खत्म होने के दिन से लेकर अगले 7 साल तक या 1.25 लाख किलोमीटर तक यह वारंटी जारी रहेगी।

कंपनी का यह कदम इसके लाखों ग्राहकों को फायदा पहुंचाएगा। अब ग्राहकों को रिपेयर वर्क या हाई पार्ट रिप्लेसमेंट कॉस्ट की टेंशन नहीं रहेगी। नई वारंटी को मौजूदा वारंटी खत्म होने से 30 दिन पहले और 15 दिन बाद तक लिया जा सकता है। सही समय पर वाहन की सर्विस करवाने वाले ग्राहक ही इस वारंटी के लिए एप्लीकेबल है। साथ ही वाहन मालिक के पास सर्विस हिस्ट्री लॉग का होना जरुरी है।

नया वारंटी प्लान टैक्सी या कमर्शियल रजिस्ट्रेशन वाले वाहनों पर लागू नहीं होगा। एक्सटेंडेड वारंटी में कार के इंजन, ब्रेक, ट्रांसमिशन, सस्पेंशन, स्टीयरिंग, फ्यूल सिस्टम, एयर कंडीशनर और कूलिंग यूनिट, ऑयल सील्स और इलेक्ट्रिक सिस्टम कवर किया जाएगा। हर मॉडल के लिए इस वारंटी प्लान की लागत अलग-अलग होगी। इसके लिए ग्राहक अपने नजदीकी डीलरशिप से संपर्क कर सकते हैं.

फॉक्सवैगन के अलावा कई ऑटो कंपनियां सात साल की एक्सटेंडेड वारंटी दे रही हैं। एक्सटेंडेड वारंटी लेने वाले ग्राहकों को कई बातों का ध्यान रखना चाहिए। अगर वे कार में आफ्टर मार्केट मोडिफिकेशन करवाते हैं तो वारंटी के तहत ऐसी कारों को कवर नहीं किया जाता है। इसलिए जरूरी है कि वारंटी लेने से पहले इन बातों के बारे में पता कर लिया जाए।

chat bot
आपका साथी