फॉक्सवेगन एमियो की डिलीवरी हुई शुरू

फॉक्सवेगन ने अपनी पहली कॉम्पैक्ट सेडान एमियो की डिलीवरी शुरू कर दी है। यह कंपनी की पहली मेड इन इंडिया कार है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 27 Jul 2016 11:15 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jul 2016 11:16 AM (IST)
फॉक्सवेगन एमियो की डिलीवरी हुई शुरू

फॉक्सवेगन ने अपनी पहली कॉम्पैक्ट सेडान एमियो की डिलीवरी शुरू कर दी है। यह कंपनी की पहली मेड इन इंडिया कार है। एमियो को पोलो हैचबैक के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। सेगमेंट में इसका मुकाबला स्विफ्ट डिजायर, होंडा अमेज, हुंडई एक्सेंट और फोर्ड फीगो एस्पायर से है।

एमियो में कई ऐसे फीचर्स मौजूद हैं जो इस सेगमेंट में पहली बार देखने को मिलेंगे। इनमें एंड्रॉइड यूजर्स के लिए स्मार्टफोन एप, रेन सेंसिंग वाइपर्स, एंटी पिंच ऑल विंडो, क्रूज कंट्रोल और स्टैटिक कॉर्नरिंग लाइट्स जैसे फीचर शामिल हैं। इसके अलावा टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर और रिवर्स पार्किंग कैमरा जैसे फीचर भी इस कार में मिलेंगे। सुरक्षा के लिए फॉक्सवेगन एमियो में एबीएस और एयरबैग स्टैंडर्ड मिलेगा।

पढ़े, मारुति सुजुकी और आंध्र प्रदेश के बीच हुआ करार, 2018 तक आंध्र के गांव में बनेगा आईडीटीआर

एमियो के डीजल वर्जन पर भी काम शुरू हो गया है। एमियो डीजल को हाल ही में महाराष्ट्र में टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कैद किया गया है। संभावना है कि जल्द ही यह बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। एमियो डीजल की कीमत 6.5 लाख रूपए से शुरू होने की संभावना है। ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 9.5 लाख रूपए तक जा सकती है।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो एमियो के डीजल वर्जन में पोलो और वेंटो वाला अपडेटेड 1.5 लीटर का इंजन दिया जाएगा। इसकी पावर 90 पीएस और टॉर्क 230 एनएम होगा। इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड रहेगा, वहीं 7-स्पीड ऑटोमैटिक डीएसजी गियरबॉक्स का विकल्प दिए जाने की भी पूरी संभावनाएं हैं।

स्त्रोत- कारदेखो.कॉम

chat bot
आपका साथी