Toyota जल्द लॉन्च करेगी Fortuner का लिमिटेड एडिशन, जानें क्या फीचर्स मिलेंगे खास

Toyota Fortuner में अब एक लिमिटेड एडिशन आने वाला है जो भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च किया जाएगा।

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Thu, 09 Apr 2020 10:48 AM (IST) Updated:Thu, 09 Apr 2020 10:48 AM (IST)
Toyota जल्द लॉन्च करेगी Fortuner का लिमिटेड एडिशन, जानें क्या फीचर्स मिलेंगे खास
Toyota जल्द लॉन्च करेगी Fortuner का लिमिटेड एडिशन, जानें क्या फीचर्स मिलेंगे खास

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Toyota Fortuner लॉन्च के समय से ही अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बनी हुई है। दूसरी जनरेशन Toyota Fortuner में अब एक लिमिटेड एडिशन आने वाला है जो भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च किया जाएगा। नए स्पेशल एडिशन में कंपनी दूसरे अतिरिक्त फीचर्स और विभिन्न कलर विकल्प देंगे। यह आने वाले महीनों में लॉन्च होने वाली एसयूवी के फेसलिफ्टेड संस्करण की आधिकारिक लॉन्च से पहले होगा। नई फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट को पहले ही स्पॉट किया जा चुका है और भारत से पहले इसे अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में लॉन्च किया जाएगा।

ऑटोकार इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक नई टोयोटा फॉर्च्यूनर लिमिटेड एडिशन में कंपनी एक 360 डिग्री कैमरा, ऑटोमैटिक-फोल्डिंग ORVMs और कई फीचर्स शामिल करेगी। अतिरिक्त फीचर्स के साथ इसकी कीमतों में बढ़ोतरी देखी जा सकती है। मौजूदा, नई टोयोटा फॉर्च्यूनर में BS6 मानक वर्जन की कीमत 28.18 लाख रुपये है, जो कि इसके एंट्री-लेवल वर्जन की कीमत है। वहीं, इसके टॉप-एंड वर्जन की कीमत 33.95 लाख रुपये है। इसमें सबसे खास बात यह कि कंपनी ने इसे BS6 मानकों के अनुरूप तो कर दिया, लेकिन इसकी कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। हालांकि, कंपनी आने वाले कुछ दिनों में इसकी कीमतों में बढ़ोतरी कर सकती है।

लुक्स के मामले में लिमिटेड-एडिशन वर्जन अलग नहीं होगी। हालांकि, कंपनी इसमें एक डुअल-टोन पेंट स्कीम शामिल कर सकती है और साथ ही रियर में एक बैज भी दे सकती है ताकि यह रेगुलर वर्जन से अलग दिखे। दूसरे फीचर्स इसमें समान दिए जाएंगे। फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि टोयोटा फॉर्च्यूनर को कंपनी सिर्फ सिंगल वर्जन में उतारेगी या फिर लिमिटेड वर्जन में लॉन्च करेगी।

टोयोटा ने भारतीय बाजार में अपनी Corolla Altis को बंद कर दिया है क्योंकि कंपनी ने इसे BS6 मानकों के अनुरूप नहीं किया और भारतीय बाजार में इसका मुकाबला Hoda Civic, Hyundai Elantra जैसी गाड़ियों से था।

ये भी पढ़ें:

Maruti Suzuki फिर बनी सबसे बड़ी कार कंपनी, Mahindra तीसरे स्थान पर मौजूद

कोरोनावायरस के चलते Citroen C5 Aircross अब अगले साल होगी लॉन्च, जानें इसकी खासियतें

chat bot
आपका साथी