मिलिये सबसे ज्यादा बिकने वाली 5 कॉम्पैक्ट SUV से

सियाम के आंकड़ों के मुताबिक इस साल मई महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 5 कॉम्पैक्ट सेडान कारों में सबसे ऊपर नाम मारुती सजुकी विटारा ब्रेजा का है, आइये जानते हैं कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाकी की 4 SUV के बारे में।

By Bani KalraEdited By: Publish:Mon, 25 Jun 2018 12:51 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jun 2018 03:36 PM (IST)
मिलिये सबसे ज्यादा बिकने वाली 5 कॉम्पैक्ट SUV से
मिलिये सबसे ज्यादा बिकने वाली 5 कॉम्पैक्ट SUV से

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। भारतीय कार बाजार में कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में काफी नए मॉडल आ चुके हैं। ग्राहकों की जरूरत को देखते हुए गाड़ियों में फीचर्स दिए जा रहे हैं । सियाम के आंकड़ों के मुताबिक इस साल मई महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 5 कॉम्पैक्ट सेडान कारों में सबसे ऊपर नाम मारुती सजुकी विटारा ब्रेजा का है, आइये जानते हैं कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाकी की 4 SUV के बारे में।

1. मारुती विटारा ब्रेजा

15,629 यूनिट्स

आपको बता दें कि टॉप 10 पैसेंजर कार सेगमेंट में अकेले मारुती सुजुकी की ही कारें हैं इनमें विटारा ब्रेजा भी है। कंपनी ने मई महीने में विटारा ब्रेजा 15,629 यूनिट्स बेच कर इस सेगमेंट में पहला स्थान प्राप्त किया है। 7.28 लाख रुपये से शुरू होती है।

2. हुंडई क्रेटा

11,004 यूनिट्स

इसके बाद 11,004 यूनिट्स बेच कर दूसरे नंबर पर हुंडई की क्रेटा रही। अपने सेगमेंट में क्रेटा एक मजबूत खिलाड़ी है और जोकि एक लम्बे समय से बेहतर प्रदर्शन करती आ रही है। इसकी कीमत 9.43 लाख रुपये से

शुरू होती है लेकिन यह ब्रेजा से ज्यादा लग्जरी सवारी है।

3. महिंद्रा बोलेरो

8126 यूनिट्स

तीसरे नंबर पर महिंद्रा की बोलेरो है, मई महीने में कंपनी ने इसकी 8126 यूनिट्स यूनिट्स बेचीं। बोलेरो अपने सेगमेंट की सबसे मजबूत सवारी है और छोटे कस्बों और गावों में इसे काफी पसंद भी किया जाता है। इसकी कीमत 6.94 लाख रुपये से शुरू होती है।

4. फोर्ड इकोस्पोर्ट

5003 यूनिट्स

फोर्ड ने हाल ही में इकोस्पोर्ट को कुछ नए बदलावों में साथ मार्किट में पेश किया है, बिक्री की बात कारें तो कम्पनी ने इस गाड़ी की मई महीने में 5003 यूनिट्स बेच दी हैं। इसकी कीमत 7.82 लाख रुपये से शुरू होती है, अपने अपने लॉन्च के कुछ समय तक इस गाड़ी ने बेहतर प्रदर्शन किया लेकिन नए-नए मॉडल्स के आने के बाद इसकी बिक्री में थोड़ी-थोड़ी गिरावट देखने को मिली है।

5. टाटा नेक्सन

4308 यूनिट्स

भारत में 4308 यूनिट्स यूनिट्स बेच कर टाटा की नेक्सन अपने सेगमेंट की एक बहुत बढ़िया गाड़ी है, इसकी कीमत 6.16 से शुरू होती, यह पेट्रोल और डीजल इंजन में मौजूद है। नेक्सन का लुक्स अपने सेगमेंट में कुछ हटकर है, साथ ही इसमें अच्छी है।

chat bot
आपका साथी