आपके पेट्रोल बाइक्स को रिप्लेस कर सकते हैं ये 3 इलेक्ट्रिक बाइक्स और स्कूटर

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से हर कोई परेशान है। महंगाई के जमाने में लोग अपनी कमाई का हिस्सा बचाना चाहते हैं। अगर आप भी पेट्रोल वाली बाइक्स या स्कूटर

By Pramod KumarEdited By: Publish:Thu, 19 Jul 2018 04:37 PM (IST) Updated:Thu, 19 Jul 2018 04:37 PM (IST)
आपके पेट्रोल बाइक्स को रिप्लेस कर सकते हैं ये 3 इलेक्ट्रिक बाइक्स और स्कूटर

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से हर कोई परेशान है। महंगाई के जमाने में लोग अपनी कमाई का हिस्सा बचाना चाहते हैं। अगर आप भी पेट्रोल वाली बाइक्स या स्कूटर का यूज करते हैं और इसे बदलना चाहते हैं तो हम आपको कुछ इलेक्ट्रिक बाइक्स और स्कूटर का ऑप्शन बता रहे हैं।

एम् फ्लक्स मॉडल वन

इस इलेक्ट्रिक सुपरबाइक को लेकर कंपनी दावा करती है कि यह 0 से 100 किमी/घंटे की स्पीड पकड़ने में सिर्फ 3 सेकेंड का समय लेती है। इसकी टॉप स्पीड 200 किमी/घंटे होने का दावा किया जा रहा है। इसकी बैट्री आधे घंटे में 80% तक चार्ज हो जाएगी। इस बाइक में 6.0 इंच की टीएफटी डिस्प्ले लगा हुआ है, बाइक की कीमत 5 से 6 लाख के आसपास बताई जा रही है।

टीवीएस क्रेऑन

ऑटो एक्सपो 2018 में पेश टीवीएस क्रेऑन को एक बार चार्ज करने पर 80 किमी तक चलाया जा सकेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक घंटे में यह स्कूटर 80 % तक चार्ज हो जाएगा। इस स्कूटर में जीपीएस नेविगेशन सिस्टम, एंटी-थेफ्ट, टीएफटी डिस्प्ले और स्मार्ट फ़ोन चार्जिंग जैसे फीचर्स मौजूद हैं।

टीवीएस ज़िप्लिन

टीवीएस की इस बाइक को ज्यादातर ई-बूस्ट के नाम से जाना जाता है, इस बाइक में 220 सीसी इंजन के साथ एक इलेक्ट्रिक मोटर लगी है जो की बाइक को और अधिक पावर देती है। बाइक की हेडलाइट के पास एक एच्डी कैमरा लगा है जिससे राइड को रिकॉर्ड किया जा सकता है, लुक के मामले में भी यह बाइक काफी अच्छी है।

chat bot
आपका साथी