अगस्त 2018 में टाटा टियागो की हुई रिकॉर्ड हाई बिक्री, युवाओं को आ रही सबसे ज्यादा पसंद

अगस्त 2018 के दौरान टाटा टियागो की अब तक की सबसे ज्यादा 9277 यूनिट्स की बिक्री हुई है

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 03:20 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 03:20 PM (IST)
अगस्त 2018 में टाटा टियागो की हुई रिकॉर्ड हाई बिक्री, युवाओं को आ रही सबसे ज्यादा पसंद

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। टाटा मोटर्स की सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैचबैक टाटा टियोगा ने बिक्री के मामले में नया रिकॉर्ड दर्ज किया है। अगस्त 2018 के दौरान इस कार की अब तक की सबसे ज्यादा बिक्री 9277 यूनिट्स हुई है। पिछले महीने इस कार की सबसे ज्यादा बिक्री उत्तरी क्षेत्र - चंडीगढ़ ट्राइसिटी, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और पंजाब में सबसे ज्यादा हुई है। टाटा टियोगा का टॉप-एंड ट्रिम - XZ सबसे ज्यादा बिकने वाला वेरिएंट है, जो ग्राहकों के बीच काफी लोकप्रिय है।

अपने इसी हैचबैक ब्रांड का विस्तार करते हुए टाटा मोटर्स ने हाल ही में अपनी टियागो NRG लॉन्च की है, जो एसयूवी व्हीकल से प्रेरित है। इस नए लॉन्च के साथ कंपननी नए सेगमेंट में एंट्री लेने जा रही है और यह ग्राहकों को टार्गेट करने के लिए उतारी गई है। मौजूदा बिक्री के मुताबिक टाटा टियागो NRG के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 5.49 लाख रुपये और डीजल वेरिएंट की कीमत 6.31 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है।

टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट के वाइस प्रेजिडेंट, सेल्स, मार्केटिंग और कस्टमर सपोर्ट, श्री. एस. एन. बरमान ने कहा, "पिछले कुछ महीनों से टियागो ब्रांड की लगातार मजबूत बिक्री के आंकड़े मिलते रहे हैं और पिछले महीने के बिक्री के आंकड़े टियागो के लिए एक प्रमाण पत्र है। यह आंकड़े अभी त्योहारी सीजन से पहले देखने को मिले हैं। 2016 में सबसे पहले लॉन्च होने के बाद इस हैचबैक की अभी तक 1.7 लाख यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है और यही हैचबैक सेगमेंट में एकमात्र ऐसा प्रोडक्ट है जो अभी भी लगातार अपने तीसरे साल के प्रोडक्शन में मजबूत बिक्री हासिल कर रहा है। हमें उम्मीद है कि भविष्य में टियागो के नए NRG मॉडल के चलते इसकी बिक्री में और वृद्धि देखने को मिलेगी।"

टियागो पहला प्रोडक्ट है जो IMPACT डिजाइन भाषा के साथ आया है। इसका फ्रेश लुक वाला डिजाइन काफी युवाओं को पसंद आ रहा है क्योंकि करीब 50 फीसद टाटा टियोगो के खरीदार 35 साल से नीचे है। टियागो की कुल बिक्री में 80 फीसद हिस्सेदारी पेट्रोल वेरिएंट की है। टियागो ग्राहकों को इसके फीचर्स रेंज के चलते सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है, जिसमें प्रीमियम इन्फोटेनमेंट सिस्टम और बेस्ट-इन-क्लास केबिन दिया गया है।

chat bot
आपका साथी