Tata Motors ने किया रेफ्रिजरेटेड ट्रक्स की नई रेंज का ऐलान, कोरोना वैक्सीन के ट्रांसपोर्ट में होगा इस्तेमाल

Tata Motors ने रेफ्रिजरेटेड ट्रक्स की नई रेंज पेश करने की घोषणा की है। इन ट्रक्स के माध्यम से भारत सरकार कोविड वैक्सीन्स को देश के तमाम शहरों में पहुंचा पाएगी। कंपनी का दावा है कि ट्रक्स की ये नई रेंज बेहतरीन ट्रांसपोर्ट इक्विपमेंट्स से लैस होगी।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 09:04 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 09:04 AM (IST)
Tata Motors ने किया रेफ्रिजरेटेड ट्रक्स की नई रेंज का ऐलान, कोरोना वैक्सीन के ट्रांसपोर्ट में होगा इस्तेमाल
टाटा मोटर्स लाया रेफ्रिजरेटेड ट्रक्स की नई रेंज

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में COVID-19 टीकाकरण अभियान की शुरुआत की जा चुकी है। आपको बता दें कि कोरोना वैक्सीन को काफी कम तापमान पर रखा जाता है। ऐसे में इसे एक स्थान से दूसरे स्थान तक ले जाने में काफी दिक्क्तें आती हैं। ऐसी किसी भी तरह की दिक्कत दे बचने के लिए अब भारत की सबसे बड़ी कॉमर्शियल वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors ने रेफ्रिजरेटेड ट्रक्स की नई रेंज पेश करने की घोषणा की है। इन ट्रक्स के माध्यम से भारत सरकार कोविड वैक्सीन्स को देश के तमाम शहरों में पहुंचा पाएगी। कंपनी का दावा है कि ट्रक्स की ये नई रेंज बेहतरीन ट्रांसपोर्ट इक्विपमेंट्स से लैस होगी। टाटा मोटर्स का लक्ष्य है की वो कोविड वैक्सीन को एंड टू एंड ट्रांसपोर्ट कर सके।

ये वैक्सीन ट्रक और वैन खरीद के लिए सरकारी ई-मार्केटप्लेस (GeM) पोर्टल पर उपलब्ध हैं। टाटा मोटर्स का दावा है कि वाहनों की नई श्रेणी को तापमान, मात्रा और वजन की आवश्यकताओं के अनुसार डिजाइन और इंजीनियर किया गया है।

वाहन इंटरमीडिएट कमर्शियल व्हीकल (ICV) और मीडियम कमर्शियल व्हीकल (MCV) सेगमेंट में क्रमशः 20 और 32 cuM रेफ्रिजरेटेड ट्रकों के साथ क्रमशः ICV और MCV सेगमेंट में इंसुलेटेड वैन की उपलब्धता के साथ उपलब्ध हैं।छोटे वाणिज्यिक वाहन (SCV) और पिक-अप (PU) रेंज भी टीकों के अंतिम-मील परिवहन के लिए उपलब्ध हैं।

टाटा मोटर्स के वाणिज्यिक वाहन व्यापार इकाई के अध्यक्ष गिरीश वाघ ने इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए कहा, “मोटर वाहन क्षेत्र में एक लीडरऔर अग्रणी कंपनी के रूप में, टाटा मोटर्स ने समकालीन मांगों के साथ हमेशा सर्वश्रेष्ठ उत्पादों के साथ पेशकश की है। वर्ग की दक्षता और संचालन की न्यूनतम लागत जबकि एक साथ हमारी सामाजिक जिम्मेदारियों के प्रति सचेत रहे। हम देश भर में टीकों के सुरक्षित और शीघ्र वितरण के लिए योगदान कर टीकाकरण के पहले चरण को रोलआउट करने के लिए पढ़ते हैं क्योंकि हम समर्थन का विस्तार करने में खुश हैं। सरकार के नियमों और टीकाकरण निर्माता की जरूरतों के प्रति सचेत रहकर, बेहतर उत्पादों की हमारी सीमा, आत्म निर्भर भारत की दृष्टि में योगदान करने का प्रयास करती है। ”

chat bot
आपका साथी