80 साल के बुजुर्ग ने बनाई ऐसी बाइक जिसे देख इंजीनियर भी बजा देंगे ताली, देखिए Video

Social Media Sensation बन चुके बरेली के मोहम्मद सईद ने एक ऐसी Modified motorcycle बनाई है जिससे Viral Video को लोगों की तरफ से काफी पसंद किया जा रहा है

By Shridhar MishraEdited By: Publish:Tue, 15 Oct 2019 04:06 PM (IST) Updated:Tue, 15 Oct 2019 04:23 PM (IST)
80 साल के बुजुर्ग ने बनाई ऐसी बाइक जिसे देख इंजीनियर भी बजा देंगे ताली, देखिए Video
80 साल के बुजुर्ग ने बनाई ऐसी बाइक जिसे देख इंजीनियर भी बजा देंगे ताली, देखिए Video

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। त्योहारों के इस सीजन में आपने कई नई और शानदार बाइक्स देखी होंगी, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपको हैरान कर देगी। हैरान इसलिए क्योकि इसके फीचर्स को किसी कंपनी या इंजीनियर्स ने नहीं बल्कि, एक आम आदमी ने बनाया है। दरअसल हाल ही में Social Media पर एक वीडियो तेजी से वायरल होने लगी। इस वीडियो में मोहम्मद सईद नाम के एक बुजुर्ग व्यक्ति दिख रहा है, जिन्होंने 1987 की मॉडल वाली सूरज बाइक में कुछ ऐसे बदलाव किए हैं जो लोगों को हैरान कर रही है। इस Customize Motorcycle (कस्टमाइज) बाइक में कई चीजें है, जो आपको हैरान कर देगी।

आवाज से होती है स्टार्ट

वीडियो में आज देख सकते हैं कि जैसे मोहम्मद सईद ‘टार्जन’ शब्द करते हैं, वैसे ही उनकी बाइक अपने आप स्टार्ट हो जाती है। इसके अलावा बाइक में लगे स्पीकर हाथों के एक इशारे से बंद और शुरू हो रहे हैं। यह बाइक अपने आप स्टैंड से उतर जा रही है और फिर वापस स्टैंड पर लग जा रही है।

Talent has no barriers

Nor Age Nor Location@anandmahindra @hvgoenka

🏍️🏍️🏍️ pic.twitter.com/fSme9lTqcs

— Abhishek Kaul (@abhkaul) October 12, 2019

बाइक में लगा है ATM

मोहम्मद सईद के इस बाइक में ATM भी लगा है, जिससे सिक्के निकलते हैं। हालांकि, इसके लिए किसी कार्ड की जरुरत नहीं है बल्कि, सईद की एक आवाज ही काफी है।

अवाज पर करती है काम

यह बाइक मोहम्मद सईद के एक आवाज पर स्टार्ट हो जाती है और फिर उसी आवाज से बंद भी हो जाती है। इसके अलावा महज एक आवाज पर इस बाइक की रफ्तार तेज होने से लेकर धीरे हो जाती है।

बरेली में सुरमा बेचने वाले का धमाल

मोहम्मद सईद बरेली में सुरमा बेचते हैं। इनकी उम्र 80 साल है। सईद के पास न तो कोई शिक्षा है और न ही कोई डिग्री। उन्होंने अपने अनुभव और हुनर से यह बाइक बनाई है। ऐसे में यह साफ हो गया कि हुनर किसी भी उम्र की मोहताज नहीं होती है।

chat bot
आपका साथी