Renault Triber साउथ अफ्रीका में हुई लॉन्च, इन देशों में भी बढ़ेगा निर्यात

Renault Triber का निर्यात दूसरे देशों जैसे अफ्रीका ASEAN और SAARC देशों में भी कंपनी जल्द बढ़ाएगी

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Wed, 19 Feb 2020 10:14 AM (IST) Updated:Wed, 19 Feb 2020 10:14 AM (IST)
Renault Triber साउथ अफ्रीका में हुई लॉन्च, इन देशों में भी बढ़ेगा निर्यात
Renault Triber साउथ अफ्रीका में हुई लॉन्च, इन देशों में भी बढ़ेगा निर्यात

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Renault Triber भारतीय बाजार कंपनी का सफल प्रोडक्ट रहा है और इसकी अब तक 28,000 से ज्यादा की बिक्री कर चुकी है। ऐसे में अब कंपनी ने साउथ अफ्रीका में बी-सेगमेंट कार खरीदने वाले ग्राहकों के लिए Renault Triber को लॉन्च कर दिया है। इसके साथ ही कंपनी Triber का निर्यात दूसरे देशों जैसे अफ्रीका, ASEAN और SAARC देशों में भी जल्द बढ़ाएगी। Renault Triber कंपनी की एक स्पेशियस, अट्रा-मॉड्यूलर, फ्यूल-एफिशियंट व्हीकल है। 4 मीटर से छोटी इस MPV में कंपनी ने कई मॉडर्न और प्रैक्टिकल फीचर्स शामिल किए हैं।

Renault India ऑपरेशन्स के कंट्री सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर, Venkatram Mamillapalle ने कहा, "Triber पहले से ही अपनी एख सफलता की अवधारणा के रूप में स्थापित हो चुकी है और कार खरीदारों में इसके लिए जबरदस्त रुख देखा गया है। भारत में पहले ही हम 28,000 से ज्यादा ट्राइबर की बिक्री कर चुके हैं और हमें गर्व है कि दक्षिण अफ्रीका में हमने Renault Triber को लॉन्च कर दिया है। इस वृद्धि को हम जारी रखेंगे और संभावित विकास और अन्य अफ्रीकी बाजारों और ASEAN और SAARC देशों में भी इसका निर्यात मांग में बढ़ोतरी को देखते हुए शुरू करेंगे।"

Renault Triber को चार अलग-अलग सीटिंग मोड्स लाइफ मोड, ट्राइब मोड, सर्फ मोड और कैम्प मोड दिए गए हैं। लाइफ मोड को 5 सीट कन्फिग्यूरेशन को अरेंज किया जा सकता है, यानि की आप दो सीटों को फोल्ड करके इसे और भी कम्फर्टेबल बना सकते हैं। वहीं, ट्राइब मोड में आप इसकी फुल सीटिंग कैपेसिटी का इस्तेमाल कर सकते हैं। सर्फ मोड को खास तौर पर यूनिक ऑब्जैक्ट साइज के लिए तैयार किया गया है। वहीं, कैम्प मोड में सीटिंग कन्फिग्यूरेशन को बदलकर 2 तक किया जा सकता है। ये मोड खास तौर पर फन और एडवेंचर के लिए डिजाइन किया गया है।

Triber में कंपनी ने नया Energy 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया है जो 72 PS की पावर और 96 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन फिलहाल मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है, लेकिन जल्द ही Triber को AMT ट्रांसमिशन के साथ भी उतारा जाएगा। ट्राइबर का AMT वर्जन हाल ही में हुए ऑटो एक्सपो 2020 के दौरान पेश किया गया था। 

chat bot
आपका साथी