देश में इस फेस्टिव सीजन पर रेनो कैप्चर होगी लॉन्च, क्रेटा और XUV500 को देगी टक्कर

रेनो कैप्चर को इसी साल भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। इसकी टक्कर हुंडई क्रेटा और महिंद्रा XUV500 से होगी

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Mon, 28 Aug 2017 06:01 PM (IST) Updated:Wed, 30 Aug 2017 02:56 PM (IST)
देश में इस फेस्टिव सीजन पर रेनो कैप्चर होगी लॉन्च, क्रेटा और XUV500 को देगी टक्कर
देश में इस फेस्टिव सीजन पर रेनो कैप्चर होगी लॉन्च, क्रेटा और XUV500 को देगी टक्कर

नई दिल्ली (जेएनएन)। रेनो इंडिया ने घोषणा की है कि वह रेनो कैप्चर को इसी साल भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। इंटरनेशनल मार्केट में कैप्चर कंपनी की प्रीमियम और लोकप्रिय एसयूवी है। दुनियाभर में अब तक इसकी करीब 10 लाख से ज्यादा यूनिट्स बिक चुकी हैं। रेनो कैप्चर की लॉन्चिंग कंफर्म करने के बाद कंपनी ने बताया कि उसने भारत में 300 डीलरशिप का आंकड़ा पार कर लिया है। रेनो टायर 2 और टायर 3 शहरों के ग्राहकों को लक्षित करने पर ध्यान दे रही है।

डस्टर के ऊपर होगी पोजिशन:

भारतीय बाजार में कुछ महीनों पहले रेनो कैप्चर एसयूवी टेस्टिंग के दौरान देखी गई थी। तब से ही कयास लगाए जा रहे थे कि कंपनी इसे जल्द ही बाजार में लॉन्च कर देगी। भारतीय बाजार में कंपनी इसे डस्टर के ऊपर पोजिशन करेगी और इसके लॉन्च होने की सही तारीख अगले दो महीनों में बता देगी। कंपनी के मुताबिक उसके पास कैप्चर को लेकर आक्रामक योजनाएं हैं।

क्रैश टेस्ट में मिली थी 4-स्टार रेटिंग:

कैप्चर एसयूवी में पैसेंजर सुरक्षा का काफी ध्यान रखा गया है। हाल ही में इसके यूरोपियन मॉडल को लैटिन NCAP के क्रैश टेस्ट में पैसेंजर सुरक्षा के लिए 4-स्टार रेटिंग मिली थी। सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए इस में चार एयरबैग स्टैंडर्ड दिए गए हैं, संभावना है कि भारत आने वाली रेनो कैप्चर भी इतनी ही सुरक्षित होगी।

कीमत 14 लाख तक संभव:

भारतीय बाजार में रेनो कैप्टर का मुकाबला हुंडई क्रेटा और महिंद्रा एक्सयूवी 500 जैसे मोडलों से होगा। इस लिहाज से इसकी एक्स शोरूम कीमत 13 लाख रुपये से 14 लाख रुपये के बीच हो सकती है। 

chat bot
आपका साथी