इस साल फेस्टिव सीजन में लॉन्च होंगी ये कारें, जानिये

पोर्शे इस साल के अंत तक अपनी दो नई कारों को पेश करने जा रही है। कायास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इन दोनों कारों को इस फेस्टिव सीजन में लॉन्च कर सकती है। ये दोनों गाड़ियां भारत में अप मार्किट को टारगेट करेंगी।

By Bani KalraEdited By: Publish:Thu, 10 May 2018 08:51 AM (IST) Updated:Thu, 10 May 2018 08:57 AM (IST)
इस साल फेस्टिव सीजन में लॉन्च होंगी ये कारें, जानिये

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। जर्मन की लग्जरी कार निर्माता कंपनी पोर्शे इस साल के अंत तक अपनी दो नई कारों को पेश करने जा रही है। कायास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इन दोनों कारों को इस फेस्टिव सीजन में लॉन्च कर सकती है। ये दोनों गाड़ियां भारत में अप मार्किट को टारगेट करेंगी।

इस समय पोर्श क्यान का प्लग-इन हाइब्रिड वर्जन इन दिनों काफी चर्चाओं में है। सोर्स के मुताबिक भारत में इसे इस साल सितंबर में लॉन्च किया जाएगा। भारत में यह पोर्श की दूसरी इलेक्ट्रिक कार होगी। कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार पैनामेरा ई-हाइब्रिड है।

इंजन की बात करें तो यह 3.0 लीटर का वी6 पेट्रोल इंजन, 100 किलोवॉट की इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आएगा। पेट्रोल इंजन की पावर 340 पीएस और दोनों की संयुक्त पावर 462 पीएस होगी। इसका टॉर्क 700 एनएम होगा। इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा होगा, जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करेगा। भारत में पोर्श क्यान ई-हाइब्रिड के मुकाबले में सीधे तौर पर कोई कार मौजूद नहीं है। भारत में इसकी कीमत दो करोड़ रूपए के आसपास हो सकती है।

इसके अलावा पोर्शे अपनी बिक्री को और मजबूत करने के लिए कैयेने का सेकंड़ जनरेशन मॉडल पेश करने की तैयारी में है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे भारत में इसी साल जून में लॉन्च किया जा सकता है। पोर्शे भारत में कैयेने और कैयेने S को उतारेगी, जिसमें टर्बो V8 इंजन भी दिया जा सकता है। पुराने वर्जन के मुकाबले नई कैयेने में बड़े टेक्निकल और मेकेनिकल बदलाव किए जाएंगे, जो इसकी परफॉरमेंस में और सुधार लाएगा। इसके अलावा कैयेने में नया डिजाइन दिया जाएगा। इसके अलावा नई हॉरिजोन्टल लाइट और आक्रामक लुक दिया जाएगा। नई कैयेने में LED मेन फीचर होगा और सभी मॉडल्स में स्टैंडर्ड दिया जाएगा। 

इंजन की बात करें तो पावर पोर्शे कैयेने में 3.0 लीटर सिंगल-टर्बो V6 इंजन दिया जाएगा, जो 335bhp की पावर और 450Nm का टॉर्क देगा। जबकि कैयेने में 2.9 लीटर ट्विन टर्बो V6 इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 433bhp की पावर और 550Nm का टॉर्क देगा। इसमें नया 8-स्पीड टिप्ट्रॉनिक S ट्रांसमिशन दिया जाएगा जो कैयेने रेंज की सभी कारों में स्टैंडर्ड होगा। कार के दोनों वेरिएंट्स में चार मोड्स- मड, ग्रेवल, सैंड और रॉक्स दिए जाएंगे। रोड के हिसाब से इन ड्राइव मोड्स को सेट कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी