NISSAN ने वापस बुलाई 4 लाख से अधिक गाड़ियां, सीट बेल्ट और स्टीयरिंग व्हील में समस्या

सीट बेल्ट और स्टीयरिंग व्हील में समस्या के कारण निसान ने उत्तरी अमेरिका में अपने पुराने वाहनों को वापस बुला रही है। कंपनी ने अभी तक कार को सर्विस करने का काम शुरू नहीं किया है।रेनो-निसान एक साथ मिलकर 6 नए मॉडलो को लेकर आने वाले हैं। (जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Publish:Wed, 15 Feb 2023 09:08 AM (IST) Updated:Wed, 15 Feb 2023 09:08 AM (IST)
NISSAN ने वापस बुलाई 4 लाख से अधिक गाड़ियां, सीट बेल्ट और स्टीयरिंग व्हील में समस्या
NISSAN ने वापस बुलाई 4 लाख से अधिक गाड़ियां

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। निसान उत्तरी अमेरिका में सीट बेल्ट और स्टीयरिंग व्हील में समस्या के कारण अपनी 463,000 से अधिक पुराने वाहनों को वापस बुला रही है। वाहन निर्माता कंपनी लोगों के सुरक्षा को लेकर काफी सतर्क हो चुकी है, ताकि चालकों को कार चलाने में किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

सीट बेल्ट और स्टीयरिंग व्हील में समस्या

वाहन निर्माता कंपनी निसान मुख्य रूप से वापस बुलाने वाली कार में शामिल 2008 से 2011 तक कुछ फ्रंटियर छोटे पिकअप, टाइटन बड़े पिकअप और Xterra, पाथफाइंडर और अरमाडा एसयूवी है। 2008 और 2009 के क्वेस्ट मिनीवैन भी शामिल हैं, इसके साथ ही कार में इस्तेमाल किए जाने वाले लगभग 11,000 पुर्जे भी इसमें शामिल है। निसान का कहना है कि इस कारण लोगों को चोट भी लग सकती है।

कंपनी ने अभी तक कार को सर्विस करने का काम शुरू नहीं किया है। हालाकिं इसके लिए अप्रैल की शुरुआत में ग्राहकों को एक पत्र मिलेगा, जिसके बाद उन्हें यह बताया जाएगा कि आपको कब सर्विसिंग के लिए डीलर के पास जाना है और कब आपकी कार सर्विसिंग शुरू होगी।

रेनो -निसान मिलकर लाएंगे 6 नए मॉडल

भारतीय बाजार में धमाल मचाने के लिए रेनो -निसान एक साथ मिलकर 6 नए मॉडलो को लेकर आने वाले हैं। इसको लेकर दोनों कंपनियां अपनी ओर से पूरी तरह से तैयार है। कंपनी चार नए सी-सेग्मेंट एसयूवीज़ और दो नए ए-सेग्मेंट इलेक्ट्रिक वीइकल्स को पेश करने वाली है। इसमें एक कंपनी के तीन मॉडल्स होंगे, जो ग्लोबल मॉड्यूल फ़ैमिली (सीएमएफ़) प्लेटफ़ॉर्म पर बेस्ड होगें। आपको बता दें ये सभी मॉडल्स घरेलू स्तर पर चेन्नई के प्लांट में तैयार किए जाएंगे। कंपनी इस नए प्रोजेक्ट में 5,300 करोड़ रुपए निवेश करेगी। इसके कारण ही  बिज़नेस सेंटर में 2,000 नए लोगो को रोजगार भी मिलेगा।

ये भी पढ़ें-

इस समय लॉन्च हो सकती है 2023 Honda City फेसलिफ्ट, जानिए संभावित फीचर्स और अन्य डिटेल्स के बारे में

सेफ्टी के लिहाज से और भी दमदार हुई Maruti Suzuki Ciaz, डुअल-टोन कलर ऑप्शन के साथ ली एंट्री

chat bot
आपका साथी