MG Gloster Launching: खत्म हुआ इंतजार, अब से कुछ ही देर में लॉन्च होगी एमजी Gloster, बेस्ट इन क्लास फीचर्स से होगी लैस

आपको बता दें कि एमजी ग्लॉस्टर कंपनी की तीसरी कार है और इससे पहले कंपनी एमजी हेक्टर जेड एस ईवी को लॉन्च कर चुकी है। हाल ही में कंपनी ने एक टीजर वीडियो जारी करके भारत में इस एसयूवी के ऑफ-रोडिंग स्किल्स दिखाए थे। Gloster एक 7-सीटर प्रीमियम एसयूवी है।

By Sajan ChauhanEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 08:02 AM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 08:02 AM (IST)
MG Gloster Launching: खत्म हुआ इंतजार, अब से कुछ ही देर में लॉन्च होगी एमजी Gloster, बेस्ट इन क्लास फीचर्स से होगी लैस
MG Gloster अब से कुछ घंटों में लॉन्चिंग को तैयार (Photo Credit: MG)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। MG Motors आज भारत में अपनी धाकड़ एसयूवी MG Gloster को लॉन्च करने जा रहा है। आपको बता दें कि एमजी ग्लॉस्टर की लॉन्चिंग में अब बस कुछ घंटो का समय रह गया है। कंपनी ने MG Gloster में कई ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं जो इसे ऑफ-रोडिंग के लिए एक परफेक्ट प्रीमियम एसयूवी बनाते हैं। इसके साथ ही कार के अंदर ग्राहकों के कम्फर्ट और सेफ्टी का भी पूरा ख्याल रखा गया है।

आपको बता दें कि एमजी ग्लॉस्टर कंपनी की तीसरी कार है और इससे पहले कंपनी एमजी हेक्टर, जेड एस ईवी को लॉन्च कर चुकी है। हाल ही में कंपनी ने एक टीजर वीडियो जारी करके भारत में इस एसयूवी के ऑफ-रोडिंग स्किल्स दिखाए थे। Gloster एक 7-सीटर प्रीमियम एसयूवी है।

Gloster में ऑन-डिमांड इंटेलिजेंट फोर-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ-साथ कई ड्राइव मोड्स जैसे Rock, Sand, Mud, Snow आदि दिए गए हैं। इसके साथ ही एसयूवी में फ्रंट कॉलिजन वॉर्निंग सिस्टम और ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया गया है जो आगे की सड़क को स्कैन कर लेता और आगे चल रहे वाहनों की स्थिति जान लेता है। एसयूवी में ग्राहकों को ABS के साथ EBD, कर्व ब्रेक कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स दिए जाएंगे।

एसयूवी में फ्लैट बॉटम 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, एप्पल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो के साथ 12.3-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वॉइस कमांड, सनरूफ और लेदर सीट अपहोल्स्ट्री जैसे फीचर मिल सकते हैं। इसके साथ-साथ ग्लोस्टर थ्री-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एंबिएंट लाइटिंग, लॉर्ज पैनोरैमिक सनरूफ, 8.0 डिजिटल इंस्ट्रूमेंट स्क्रीन, 360 डिग्री कैमरा, वेंटिलेशन के साथ पावर्ड फ्रंट सीट्स के साथ आएगी।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में ग्लोस्टर में 2.0-लीटर 4-सिलेंडर युक्त डीजल इंजन मिलता है, इसके अलावा इसके पेट्रोल मॉडल पर चार-पॉट टर्बो 2.0-लीटर इंजन भी मौजूद है। इन दोनों ही इंजन को 6-स्पीड मैनुअल या 8-स्पीड ऑटोमैटिक के साथ उपलब्ध कराया गया है। 

chat bot
आपका साथी