महिंद्रा जल्द लॉन्च करेगी स्कोर्पियो पिकअप ट्रक, टेस्टिंग के दौरान आया नजर

महिंद्रा बोलेरो पिकअप के बाद अब स्कोर्पियो पिकअप ट्रक लॉन्च करने को तैयार है। कंपनी इस पिकअप ट्रक की टेस्टिंग कर रही है।

By Bani KalraEdited By: Publish:Tue, 31 Jan 2017 01:08 PM (IST) Updated:Tue, 31 Jan 2017 01:09 PM (IST)
महिंद्रा जल्द लॉन्च करेगी स्कोर्पियो पिकअप ट्रक, टेस्टिंग के दौरान आया नजर
महिंद्रा जल्द लॉन्च करेगी स्कोर्पियो पिकअप ट्रक, टेस्टिंग के दौरान आया नजर

नई दिल्ली। महिंद्रा बोलेरो पिकअप के बाद अब स्कोर्पियो पिकअप ट्रक लॉन्च करने को तैयार है। कंपनी इस पिकअप ट्रक की टेस्टिंग कर रही है। सोशल मीडिया पर इस स्कोर्पियो पिकअप ट्रक की तस्वीरे वायरल हो रही हैं। स्कोर्पियो पिकअप लोनावाला में टेस्टिंक के दौरान देखा गया जिसके बाद इसकी तस्वीरें ली गईं।

स्कोर्पियो का नया वर्जन सितंबर 2014 में लॉन्च किया गया था। वहीं, माना जा रहा है कि पिछले जनरेशन के स्कोर्पियो के तर्ज पर ही स्कोर्पियो पिकअप ट्रक को बनाया गया है। इस पिकअप ट्रक का नाम स्कोर्पियो गेटावे रखा है।

फीचर्स की बात करें तो स्कोर्पियो गेटावे को नए स्कोर्पियो के प्लेटफॉर्म पर ही बनाया गया है। जिसमें चेसी को हल्का, मजबूत और मौजूदा स्कोर्पियो के मुकाबले सख्त बनाया गया है। तेज स्पीड की स्थिरता के लिए कार में चौड़ा फ्रेम और टर्निंग सर्किल रेडियस लगाए गए हैं। क्रैश टेस्टिंग को बेहतर बनाने के लिए स्पोर्पियो गेटावे के फ्रंट को फिर से डिजाइन किया गया है।

2017 महिंद्रा स्कोर्पियो गेटावे में फेसलिफ्ट फ्रंट बंपर, नई हैडलैंप्स और LED डेटाइम रनिंग लाइट्स दी गईं है। इंटीरियर में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के तौर पर नया डेशबोर्ड, स्टीयरिंग व्हील, सेंटर कंसोल, HVAC वेंट्स और गियर शिफ्ट लिवर और नया इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा।

टेस्टिंग के दौरान इसमें टॉप एंड मॉडल वाला 4X4 स्टिकर देखा गया। इंजन की बात करें तो इसमें स्कोर्पियो वाली ही 2.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड फोर-पॉट डीजल मिल इंजन लगा होगा। यह इंजन 120bhp की पावर और 280Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगा।

फोटो सोर्स: indianautosblog

chat bot
आपका साथी